होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

उदय भानु चिब कौन? जो बने यूथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष, NSUI से की थी राजनीति की शुरुआत

Youth Congress President Uday Bhanu Chib: कांग्रेस ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए रविवार को युवा नेता उदय भानु चिब को बड़ी जिम्मेदारी दी है। उदय भानु को यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है। वे जम्मू कश्मीर की एक सीट से टिकट मांग रहे थे। उनके बारे में जानते हैं।
07:26 PM Sep 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Uday Bhanu Chib: कांग्रेस पार्टी ने यूथ कांग्रेस में बड़ा बदलाव करते हुए रविवार को नए अध्यक्ष का ऐलान किया है। पार्टी ने अब उदय भानु चिब को नई जिम्मेदारी दी है। वे बीवी श्रीनिवास की जगह लेंगे। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के बीच बड़ी घोषणा संगठन को लेकर की गई है। उदय भानु मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। जहां इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। ऐसे में पार्टी का फैसला काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भानु जम्मू-कश्मीर के दूसरे ऐसे नेता हैं, जो इस पद के लिए चुने गए हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:शरीर पर लपेटे तार, स्विच ऑन किया और अंडरवियर में दे दी जान, सामने आया इंजीनियर की मौत का खौफनाक सच

उदय भानु से पहले दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ही यूथ कांग्रेस के प्रमुख बने थे। जो अब कांग्रेस को अलविदा कह नई पार्टी गठित कर चुके हैं। उदय भानु की नियुक्ति को ऐन चुनाव के समय होने के चलते काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले भानु प्रदेश कांग्रेस की युवा इकाई के प्रमुख के तौर पर भी काम कर चुके हैं। फिलहाल उदय भानु भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

राहुल गांधी के करीबी हैं भानु

उदय भानु ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत NSUI से की थी। जो कांग्रेस का यूथ छात्र संगठन है। सबसे पहले वे इसके सदस्य बने। बाद में उनको इस संगठन में राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी मिली। पार्टी ने उनको NSUI के राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर जिम्मेदारी दी थी। अब उदय भानु पर पार्टी ने फिर भरोसा जताया है। उदय भानु राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं।

Advertisement

वे जम्मू-कश्मीर चुनावों के लिए गठित कांग्रेस की घोषणापत्र समिति का भी हिस्सा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इस चुनाव में उन्होंने जम्मू नॉर्थ सीट से टिकट मांगा था। लेकिन पार्टी ने टिकट अजय कुमार सधोत्रा को दिया। जिसके बाद अब पार्टी ने उनको नई जिम्मेदारी दी है। उदय भानु पिछले साल राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में भी नजर आए थे।

यह भी पढ़ें:पूरे शहर में CCTV, क्लब के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग, बड़ा सवाल- चार मर्डर कर कैसे भाग निकले हत्यारे?

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो