whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UGC-NET 2024 परीक्षा रद्द, अखिलेश यादव बोले- पेपर लीक सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान

UGC-NET 2024 exam cancelled : देश में पेपर लीक होने की वजह से अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नीट के बाद अब यूजीसी नेट 2024 में पेपर लीक की आशंका जताई जा रही है। इस पर यूजीसी नेट 2024 परीक्षा को रद्द कर दिया गया।
11:16 PM Jun 19, 2024 IST | Deepak Pandey
ugc net 2024 परीक्षा रद्द  अखिलेश यादव बोले  पेपर लीक सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान
UGC-NET 2024 exam cancelled

UGC NET 2024 Exam Cancelled : देशभर में बुधवार को यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द कर दी गई। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2024 एग्जाम कैंसिल करने का ऐलान लिया। इसे लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सीबीआई जांच करने की घोषणा की। बताया जा रहा है कि पेपर लीक होने की वजह से यूजीसी नेट परीक्षा रद्द की गई। अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है। इसे लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

नीट रिजल्ट का विवाद अभी ठंडा ही नहीं पड़ा था कि एक और परीक्षा का मामला सामने आ गया। एक दिन पहले मंगलवार को यूजीसी-नेट 2024 परीक्षा हुई थी। इसके 24 घंटे अंदर ही शिक्षा मंत्रालय ने इस एग्जाम को कैंसिल कर दिया। यूजीसी-नेट एग्जाम क्यों रद्द किया गया, इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सरकार का सिर्फ यही कहना है कि एग्जाम में गड़बड़ी के इनपुट मिले हैं।

यह भी पढ़ें : NEET पेपर लीक मामले का ‘सिकंदर’ कौन? मंत्री जी ने गेस्ट हाउस के लिए की थी पैरवी!

शिक्षा मंत्रालय ने क्या कहा?

शिक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि देश के विभिन्न शहरों में दो चरणों में 18 जून को यूजीसी-नेट परीक्षा ओएमआर मोड में कराई गई थी। इस परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आज राष्ट्रीय साइबर अपराध खतरा विश्लेषण इकाई से कुछ इनपुट मिले। ऐसे में शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा प्रक्रिया की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए फैसला लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द की जाए। ये परीक्षा नए सिरे से कराई जाएगी। इसके लिए जानकारी दी जाएगी। साथ ही सीबीआई को इस मामले की जांच सौंपी जा रही है।

अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

यूपी के पूर्व सीएम और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूजीसी-नेट 2024 परीक्षा रद्द करने के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अबकी बार, पेपर लीक सरकार। अब ये सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है।

यह भी पढ़ें : 0.001% भी लापरवाही हुई है तो…बच्‍चों की मेहनत नहीं भूल सकते, NEET मामले पर सुप्रीम कोर्ट के कड़े तेवर

खड़गे ने पीएम मोदी से पूछे सवाल

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी से पूछा कि आप परीक्षा पर चर्चा तो बहुत करते हैं, NEET परीक्षा पर चर्चा कब करेंगे? UGC-NET परीक्षा को रद्द करना लाखों छात्राओं के जज्बे की जीत है। ये मोदी सरकार के अहंकार की हार है, जिसके चलते उन्होंने हमारे युवाओं के भविष्य को रौंदने का कुत्सित प्रयास किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री पहले कहते हैं कि NEET में कोई पेपर लीक नहीं हुआ। जब बिहार, गुजरात व हरियाणा में शिक्षा माफिया की गिरफ्तारियां होती हैं तो शिक्षा मंत्री मानते हैं कि कुछ घपला हुआ है। NEET की परीक्षा रद्द कब होगी? मोदी, NEET परीक्षा में भी अपनी सरकार की धांधली व पेपर लीक को रोकने की जिम्मेदारी लीजिए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो