खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP-बिहार समेत देश के 10 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, राजधानी दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी, पढ़ें IMD का अपडेट

IMD Weather Update: राजधानी दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार आज देश के 10 राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। आइये जानते हैं देशभर में कैसा रहेगा मौसम?
07:13 AM Aug 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
देशभर के 10 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement

UP-Bihar Rain Alert: देशभर में इन दिनों मानसूनी बारिश जमकर कहर बरपा रही है। कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। हिमाचल-उत्तराखंड से लेकर राजस्थान तक चारों ओर जलप्रलय की तस्वीरें सामने आ रही है। इस बीच राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के सटे इलाकों में मंगलवार का दिन सूखा रहा। लोग पूरे दिन बारिश को तरसते रहे। हालांकि उमस नहीं होने और ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। ऐसे में आइये जानते हैं आज कैसा रहेगा देशभर का मौसम?

Advertisement

मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है। विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। यानी की अगले दो दिनों तक राजधानी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं दिल्ली के आसपास के इलाकों जैसे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि इस दौरान बादल छाए रहेंगे।

हिमाचल में इन जिलों में होगी बारिश

बात करें पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की तो यहां के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का आलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 7 जिलों चंबा, शिमला, कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर, मंडी में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने 9 और 10 अगस्त को प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि प्रदेश में बाढ़ और लैंडस्लाइड के कारण 53 सड़कें फिलहाल बंद हैं।

Advertisement

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी में भी इन दिनों मानसूनी बारिश जमकर कहर बरपा रही है। पूर्वी यूपी के कई जिलों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई। आज भी मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार आजमगढ़, मऊ, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, खीरी, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बागपत, शामली, अलीगढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान में उफान पर नदी-नाले

राजस्थान में भी पिछले 3 दिनों से बारिश के कारण जमकर हाहाकार मचा हुआ है। स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई हैं। वहीं नदी-नाले उफान पर है। टोंक के टोरडी सागर बांध पर चादर चल रही है। बहाव क्षेत्र में मंगलवार को रोडवेज की बस बह गई। गनीमत रही कि बस में सवारियां नहीं थी। हालांकि बस का ड्राइवर लापता है।

ये भी पढ़ेंः 5 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम? जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

आज इन राज्यों में बारिश की संभावना

देश में मौसम विभाग ने आज 10 राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इनमें पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, यूपी, एमपी, असम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र शामिल हैं। वहीं आईएमडी ने छत्तीसगढ़, एमपी, बिहार और झारखंड में तूफान के साथ बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में दो दिनों तक नहीं बरसेंगे बादल, हिमाचल-उत्तराखंड में अलर्ट, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Open in App
Advertisement
Tags :
imd weather forecastIndia weathermonsoon updates
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement