whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

3:30 बजे तड़के एनकाउंट..5 बजे प्रेस नोट..अख‍िलेश ने यूपी पुल‍िस पर दागे ताबड़तोड़ सवाल, BJP के ल‍िए कही ये बात

AKhilesh Yadav PC on Hindi Diwas: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। हिंदी दिवस पर आयोजति इस प्रेस वार्ता में अखिलेश ने क्या-कुछ कहा? आइए जानते हैं।
12:25 PM Sep 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
3 30 बजे तड़के एनकाउंट  5 बजे प्रेस नोट  अख‍िलेश ने यूपी पुल‍िस पर दागे ताबड़तोड़ सवाल  bjp के ल‍िए कही ये बात
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (एएनआई)

Akhilesh Yadav Press Conference on Hindi Diwas: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। हिंदी दिवस पर आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने प्रमोद तिवारी की किताब कर्ण का भी अनावरण किया। इस दौरान अखिलेश ने योगी सरकार से लेकर मंगेश यादव एनकाउंटर और यूपी पुलिस पर जमकर निशाना साधा है।

Advertisement

हिंदी और उर्दू पर बोले अखिलेश

हिंदी दिवस पर भाषण देते हुए अखिलेश ने कहा कि आजादी के आंदोलन में हिंदी की विशेष भूमिका रही है। राम मनोहर लोहिया जी से लेकर नेता जी तक समाजवादियों ने हिंदी भाषा को बढ़ावा देने का काम किया है। हिंदी बढ़े और हिंदी के साथ-साथ सभी भारतीय भाषाएं बढ़ें और उर्दू बढ़े, यही कहते हुए मैं हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें- मायावती के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, गठबंधन टूटने को लेकर दिया ये चौंकाने वाला जवाब

Advertisement

महाभारत के कर्ण का किया जिक्र

महाभारत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दानवीर कर्ण जैसा उदाहरण कहीं नहीं देखने को मिलता। अभी कुछ देर पहले कुर्सी की बात हो रही थी। राजनीति में अपने कर्म, विचारों और सिद्धांतों का त्याग करना पड़ेगा, तो हम समाजवादी लोग तैयार रहेंगे।

Advertisement

सपा-बसपा गठबंधन पर तोड़ी चुप्पी

अखिलेश यादव ने कहा कि कर्ण के बारे में दिनकर जी से अच्छा कोई नहीं लिख सकता। उन्होंने शुद्र को लेकर जो कहा, उसमें भाव झलकता है। सपा-बसपा का गठबंधन भी कुछ ऐसा ही था। जो बाबा साहेब अंबेडकर और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया करना चाहते थे, लेकिन नहीं कर पाए। उस समय भी मैंने कहा था कि सपा-बसपा का गठबंधन देश की राजनीति को बदलेगा। मगर कुछ परिस्थितियों के कारण यह गठबंधन नहीं चल पाया। ऐसे में किसने किसको फोन किया और किसने किसका फोन नहीं उठाया, यह बहुत छोटी बात है।

 योगी सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बनारस में एक शख्स की जान ले ली गई। ऐसी घटनाएं पूरे उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रही हैं। NCRB के आंकड़े उठाकर देख लीजिए। यह घटनाएं इसलिए हो रही हैं, क्योंकि यूपी पुलिस विभाग साजिश और षडयंत्र करने में लगा है। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि 3:30 बजे रात को फेक एनकाउंटर हुआ। 5 बजे आपको प्रेस नोट मिल जाए और फिर तार मिलाए जाएं कि बैग कहां से आया? मोटर साइकिल कहां से आई? नए कपड़े कहां से आए? घंटों बैठकर फेक एनकाउंटर के तार मिलाए गए। अभी भी व्यापारी संतुष्ट नहीं होगा, पूरी बरामदगी नहीं हुई है।

मंगेश यादव के परिवार से क्यों मिले अखिलेश?

अखिलेश यादव ने कहा कि कल मैं सच्चाई जानने के लिए मंगेश यादव के पूरे परिवार से मिला था। मुझे पता चला कि आधी रात को उसे घर से उठाया गया और 2 दिन बाद उसका एनकाउंटर हुआ। बीजेपी का कहना है कि सपा मंगेश यादव एनकाउंटर को मुद्दा बना रही है। मगर यूपी में जितने भी एनकाउंटर हुए हैं, सबके खिलाफ समय-समय पर समाजवादी पार्टी ने आवाज उठाई है।

बीजेपी को बताया भारतीय जमीनी पार्टी

अखिलेश का कहना है कि अयोध्या की पावन धरती पर जब जमीन घोटाला हो रहा है, तो कल्पना करिए कि बाकी जिलों में क्या हाल होगा। बीजेपी और उनके तमाम नेता सबसे बड़े भूमाफिया के रूप में उभर पर आए हैं। कई जगहों पर इन्होंने तलाबों पर कब्जा करके उन्हें खत्म कर दिया है। लखनऊ में भी यही हो रहा है। बीजेपी भारतीय जनता पार्टी की बजाए भारतीय जमीनी पार्टी बन गई है।

यह भी पढ़ें- कानून अंधा होता है! मौत के 13 साल बाद किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत के घर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो