whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राजस्थान-यूपी समेत कई राज्यों में बरसेंगे बादल, Delhi-NCR में कैसा रहेगा मौसम? पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने राजधानी दिल्ली के लिए के येलो अलर्ट जारी किया है।
08:45 AM Sep 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राजस्थान यूपी समेत कई राज्यों में बरसेंगे बादल  delhi ncr में कैसा रहेगा मौसम  पढ़ें imd का लेटेस्ट अपडेट
IMD Weather Update

IMD Monsoon Update: देश के कई राज्यों में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। इस बीच अरब सागर में उठे तूफान असना का असर भी कुछ खास देखने को नहीं मिला। दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का दौर थमने के बाद से ही लोग गर्मी और उमस से परेशान है। आईएमडी के अनुसार रविवार को बादल छाए रहेंगे इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 1 और 2 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आइये जानते हैं देशभर में कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। विभाग ने 1 और 2 सितंबर केे लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 26 डिग्री रह सकता है। 2 सितंबर को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है।

हिमाचल में बारिश के कारण 72 सड़कें बंद

बात करें पहाड़ी राज्य हिमाचल की तो यहां पर भी मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश की 72 सड़कें भारी बारिश के कारण बंद कर दी गई है। प्रदेश में बारिश के कारण 10 विद्युत और 32 जलापूर्ति योजनाएं भी बाधित हुई है। अब तक प्रदेश में बारिश के कारण 150 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

यूपी में आज बारिश की संभावना

दिल्ली के पड़ोसी राज्य यूपी में भी आज बारिश होने की संभावना है। अगले 3 दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 2 सितंबर को भी प्रदेश में कई जगहों पर हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश

मैदानी राज्य राजस्थान में भी पिछले 24 घंटे में भारी बारिश रिकाॅर्ड की गई। दौसा, झालावाड़, जोधपुर, जैसलमेर समेत अनेक जिलों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार धौलपुर, करौली, गंगानगर समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।.

ये भी पढ़ेंः भारी बारिश से तबाही, लैंडस्लाइड में 5 की मौत, बाढ़ में बह गए कार सवार 3 लोग

आंधप्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट

आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा जिले में भारी बारिश के कारण एक चट्टान का बड़ा हिस्सा टूटकर घर पर गिया गया। हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। आईएमडी ने आज आंध्रप्रदेश में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कई जिलों में स्कूल बंद करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ेंः  देश में आज से 39 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर, दिल्ली से मुंबई तक यहां देखें नई कीमतें

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो