whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP-उत्तराखंड समेत 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? पढ़ें IMD का अपडेट

Today Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश के बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। जबकि कई राज्यों में बारिश के कारण आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। ऐसे में आइये जानते हैं आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट।
07:54 AM Aug 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
up उत्तराखंड समेत 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट  राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम  पढ़ें imd का अपडेट
Today Weather Update

IMD Rain Alert Latest Update: देश में इन दिनों मानसूनी बारिश का कहर जारी है। कहीं पर मध्यम तो कहीं पर तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज 18 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। गर्मी और उमस की मार झेल रही दिल्ली को बारिश के कारण काफी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली ही नहीं उससे सटे इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह अच्छी बारिश हुई। कई इलाकों में छिटपुट तो कई इलाकों में भारी बारिश हुई। आईएमडी की मानें तो आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। गुरुवार और शुक्रवार को भी प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री ओर न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की उम्मीद है।

यूपी के कई जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट

यूपी में मानसूनी बारिश आफत बनकर सामने आ रही है। मौसम विभाग ने 24 अगस्त मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार पूर्वी यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जबकि पश्चिमी यूपी में 21 और 22 अगस्त को मौसम साफ रहने और 23 और 24 अगस्त को भारी बारिश होने की उम्मीद है। आज अयोध्या, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती, देवरिया, संत कबीरनगर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, बाराबंकी, मुरादाबाद, बरेली और रामपुर के आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में भी इन दिनों अच्छी बारिश हो रही है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की आशंका भी लगातार बनी हुई है। मौसम विभाग ने 23 अगस्त तक चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, अल्मोड़ा, हरिद्वार, टिहरी जिलों में भारी बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने लोगों से पहाड़ी इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में सुहाना हुआ मौसम

राजस्थान में भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिनों तक मौमस साफ रहेगा। हालांकि 23 अगस्त के बाद प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। प्रदेश के 11 जिलों में एक बार फिर भारी बारिश देखने को मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः सावधान! बारिश में उमस का ‘टॉर्चर’ खतरनाक; Delhi-NCR समेत 18 राज्यों में कब थमेगी बारिश? पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

आज इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने आज हिमाचल प्रदेश, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, एमपी, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, बंगाल, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जबकि बंगाल, नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः ‘दादा ने हमारे प्राइवेट पार्ट को छुआ…’ दिल दहलाती है बदलापुर की बच्चियों की आपबीती, ऐसे खुला पूरा केस

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो