whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UPSC चेयरमैन मनोज सोनी का इस्तीफा क्यों? कार्यकाल पूरा होने से पहले छोड़ दिया पद

UPSC Chairperson Manoj Soni Resigns : जहां एक तरफ ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर का विवाद चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ यूपीएससी के चेयरमैन मनोज सोनी ने अपने पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया।
10:02 AM Jul 20, 2024 IST | Deepak Pandey
upsc चेयरमैन मनोज सोनी का इस्तीफा क्यों  कार्यकाल पूरा होने से पहले छोड़ दिया पद
यूपीएससी के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा।

UPSC Chairperson Manoj Soni Resigns : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के चेयरमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मनोज सोनी ने राष्ट्रपति को अपना त्यागपत्र भेज दिया। उन्होंने जून में ही यूपीएससी के अध्यक्ष पद से रिजाइन दे दिया था। उनका इस्तीफा स्वीकार हुआ या नहीं, इसे लेकर कोई आधिकारी जानकारी सामने नहीं आई है। आइए जानते हैं कि मनोज सोनी ने कार्यकाल पूरा होने से पहले क्यों पद छोड़ दिया?

मनोज सोनी ने साल 2017 में सदस्य के तौर पर यूपीएससी ज्वाइन किया था। उन्हें 16 मई 2023 को यूपीएससी का चेयरमैन बनाया गया। उनका कार्यकाल 2029 में खत्म होने वाला था, लेकिन उन्होंने पांच साल पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पूजा खेडकर विवाद के बीच उनके इस्तीफा ने सबको चौंका दिया।

यह भी पढ़ें : पूजा खेडकर के खिलाफ UPSC, क्राइम ब्रांच ने लिया एक्शन, जानें किस मामले में फंसीं IAS

जानें मनोज सोनी ने क्यों दिया रिजाइन?

मनोज सोनी ने अपने निजी कारणों की वजह से कार्यकाल खत्म होने से पहले यूपीएससी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि वे गुजरात में स्वामीनारायण संप्रदाय की एक शाखा अनुपम मिशन से जुड़ना चाहते हैं। हालांकि, मनोज सोनी के इस्तीफे की वजह आईएएस ट्रेनी पूजा खेडकर नहीं है।

यह भी पढ़ें : पूजा खेडकर की बढ़ीं मुश्किलें, ट्रेनी IAS ऑफिसर के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन

कौन हैं मनोज सोनी?

पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले मनोज सोनी 40 साल की उम्र में वाइस चांसलर बने थे। साल 2005 में मोदी ने उन्हें वडोदरा की एमएस यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया था। यूपीएससी में आने से पहले मनोज सोनी गुजरात की दो यूनिवर्सिटी में तीन बार कुलपति बने थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो