चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Azamgarh Election Results 2024 Live: आजमगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के धर्मेन्द्र यादव की जीत लगभग तय!

Azamgarh Lok Sabha Election Results 2024: आजमगढ़ सीट के लिए किसको कितने वोट मिलने वाले हैं। आज ये साफ हो जाएगा और लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है।
08:24 AM Jun 04, 2024 IST | Nancy Tomar
Azamgarh Election Results Live
Advertisement

Azamgarh UP Lok Sabha Election Results 2024: आजमगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की जीत लगभग तय है क्योंकि वे अभी 490655 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं। वहीं, भाजपा प्रत्याशी दिनेशलाल यादव 152731 वोटों से पीछे हैं। यूपी में 80 सीटें हैं और हर सीट अपने-आप में बेहद खास है। ऐसे में यूपी की सीटों पर हर किसी की नजरें होना तो बनता है। यूपी की 80 सीटों में आजमगढ़ सीट भी बहुत खास है। इस सीट पर इस बार बीजेपी ने दिनेश लाल यादव यानी निरुहुआ को चुनावी रण में उतारा है, तो इसका खास होना तो बनता है। बता दें कि निरहुआ इस सीट पर पहले से ही सासंद हैं।

Advertisement

यहां देखें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी 543 सीटों की पल-पल की अपडेट

किस पार्टी से कौन प्रत्याशी?

आजमगढ़ में बीजेपी का पहले से राज चल रहा है। 18वें लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिनेश लाल यादव यानी निरुहा को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा। वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस बार धर्मेन्द्र यादव और बीएसपी ने मशूद अंसारी को चुनावी जंग लड़ने के लिए रण में उतारा।

ये भी पढ़ें: UP-Bihar से केरल-बंगाल तक, Live देखिए लोकसभा रिजल्ट की कवरेज

Advertisement

कब हुए थे चुनाव?

आजमगढ़ सीट की बात करें तो यहां पर ..... को वोट डाले गए। इस सीट पर 18वें लोकसभा चुनावों में ....प्रतिशत वोटिंग हुई है, जिसके मुताबिक आजमगढ़ में ..... लोगों ने वोटिंग की है। बता दें कि यूपी में 80 सीटों पर चुनाव हुआ है। राज्य में .... चरणों में वोटिंग हुई और आजमगढ़ में ..... चरण के दौरान ... को वोट डाले गए।

Advertisement
Tags :
Azamgarh Election ResultsAzamgarh Lok Sabha Election Results 2024Azamgarh Results
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement