whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP-Bihar में बारिश की चेतावनी! इन जगहों पर झमाझम बरसेंगे बादल; पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Uttar Pradesh - Bihar IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट की मानें तो अगले 2-3 दिन तक दोनों राज्यों में बारिश होने की संभावना है। IMD ने कई शहरों के लिए अलर्ट जारी किया है।
01:22 PM Sep 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
up bihar में बारिश की चेतावनी  इन जगहों पर झमाझम बरसेंगे बादल  पढ़ें imd का ताजा अपडेट

Uttar Pradesh - Bihar IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश और बिहार समेत उत्तरी भारत में एक बार फिर गर्मी और उमस का कहर बढ़ने लगा है। यूपी-बिहार में उमस के कारण लोगों का हाल बेहाल है। कई लोग बारिश की बाट जोह रहे हैं। मगर अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। यूपी-बिहार में जल्द ही मौसम करवट ले सकता है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यूपी-बिहार में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 2-3 दिन तक दोनों राज्यों में भारी बारिश देखने को मिलेगी, जिससे तापमान भी काफी हद तक कम हो जाएगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलने लगेगी।

Advertisement

बिहार में भारी बारिश की चेतावनी

IMD ने बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजधानी पटना समेत कई शहरों में आज सुबह से मौसम बदलने लगा है। आज यानी 26 सितंबर से लेकर 28 सितंबर पर बिहार में जोरदार बारिश का अनुमान है। IMD ने 26 सितंबर को सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, अररिया, पूर्वी चंपारण. किशनगंज और सुपौल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पटना के अलावा गोपालगंज, दरभंगा, वैशाली, पूर्णिया, सारण, मुजफ्फरपुर, सिवान, बक्सर और सहरसा में हल्की बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisement

UP में बुधवार से बदला मौसम

उत्तर प्रदेश में भी मौसम कूल-कूल होने वाला है। पूर्वांचल समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश झमाझम बारिश होने की संभावना है। बुधवार से ही यूपी के मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। राजधानी लखनऊ में दिन भर बादल छाए रहे, तो वहीं प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, आजमगढ़, अमेठी, कन्नौज, मथुरा, अलीगढ़ और बुलन्दशहर समेत पूर्वी यूपी में हल्की बारिश देखने को मिली है।

Advertisement

UP के 16 जिलों में होगी बारिश

IMD के अनुसार 27 और 28 दिसंबर को पूरे यूपी में जोरदार बारिश हो सकती है। पूर्वी यूपी के जौनपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, महराजगंज, बस्ती, गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़ और प्रयागराज में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं 28 सितंबर को पश्चिमी यूपी में भी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा लखनऊ में बादल छाए रहने के साथ-साथ कई जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- रेलवे का ‘कवच’ कैसे रोकेगा हादसे? 7 पॉइंट्स में समझें; रेल मंत्री ने गिनाई खासियतें

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो