whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वंदे भारत मेट्रो में क्या होगा खास, जानिए कब से शुरू होगा ट्रायल

Vande Bharat Metro Started From July: मुंबई में जल्द लोकल की जगह वंदे भारत मेट्रो का ट्रायल होने जा रहा है। वंदे भारत मेट्रो का ट्रायल जुलाई में होने की उम्मीद है, जानिए पूरी डिटेल्स।
10:28 PM May 08, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
वंदे भारत मेट्रो में क्या होगा खास  जानिए कब से शुरू होगा ट्रायल
Vande bharat metro

Vande Bharat Metro Started From July: देश में वंदे भारत ट्रेन की तरह जल्द वंदे भारत मेट्रो शुरू होने वाला है। वंदे भारत मेट्रो का ट्रायल जुलाई में होने की उम्मीद है। ये ट्रेन 12 कोच वाला ट्रेन सेट होगा, जिसे आने वाले दिनों में 16 कोच तक बढ़ाया जा सकता है।

मुंबई से होगी शुरुआत

रेलवे की माने तो वंदे भारत मेट्रो को मुंबई लोकल की जगह पर चलाने की तैयारी की जा रही है। ये मेट्रो की तरह पूरी तरह से एसी ट्रेन होगी, जिसकी अधिकतम स्पीड 130 किमी होगी। इसके कोचों को बिल्कुल मेट्रो की तरह डिजाइन किया गया है, ताकि इसमें ज्यादा से ज्यादा यात्री खड़े होकर ट्रेवल कर सके।

रिजर्व में टिकट बुक कराने की नहीं पड़ेगी जरूरत

इस ट्रेन में ट्रेवल करने के लिए मेट्रो की तरह ही टिकट लेकर ट्रेवल करना होगा। इसके लिए पहले से टिकट रिजर्व करवाने की जरूरत नहीं होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इन ट्रेनों को कम दूरी के चलाया जाएगा। रेलवे ऑफिशियल के अनुसार इस ट्रेन का किराया कम ही रखा जाएगा।

आगरा-मथुरा, दिल्ली-रेवाड़ी के लिए भी चलेगी वंदे भारत मेट्रो

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वंदे मेट्रो ट्रेन 100-250 किलोमीटर से कम दूरी वाले शहरों के बीच भी चलाया जाएगा। इसमें लखनऊ से कानपुर,  दिल्ली-रेवाड़ी, भुवनेश्वर-बालासोर और तिरुपति-चेन्नई और आगरा-मथुरा जैसे शहर शामिल हैं। इसके अलावा हावड़ा से भागलपुर के लिए भी वंदे भारत मेट्रो चलाने की तैयारी है।

और पढ़िए – देशवासियों के लिए अलर्ट! जल्दी करें ये काम, देर हो गई तो इस बार होगी बड़ी दिक्कत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो