खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Cyber ​​Crime: सावधान! फ्रॉड के इस तरीके पर विश्वास नहीं होगा, 60 रुपए के चक्कर में गंवाए 16 लाख

Online Fraud: लड़की ने कहा था कि हर दिन 21 टास्क पूरे करने होंगे और हर एक टास्क के लिए 60 रुपये दिए जाएंगे। इसके बाद लड़की ने जो कहा वह करता गया।
12:44 PM Nov 27, 2023 IST | Shubham Singh
Advertisement

Varanasi Uttar Pradesh Cyber ​​Crime Online Fraud: ऑनलाइन क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आए दिन ऐसी खबरें आती रहती हैं जब लोग इसका शिकार होकर लाखों रुपये गंवा देते हैं। कभी नौकरी का लालच देकर तो कभी सस्ता लोन देने का झांसा देकर ठग ठगी करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि इन जालसाजों के चक्कर में पढ़े लिखे और समझदार लोग भी पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आया है। यहां 60 रुपये के चक्कर में एक शख्स को 16 लाख रुपये गंवाने पड़े। यह शख्स वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम के झांसे में फंस गया और ठगी का शिकार हो गया।

Advertisement

जांच में जुटी पुलिस

मामला वाराणसी में भेलूपुर थानाक्षेत्र के जगन्नाथपुरी कॉलोनी का है। यहां के रहने वाले एक शख्स जिसका नाम अनिरुद्ध मित्रा है ने पुलिस थाने में इसे लेकर केस दर्ज कराया है। व्हाट्सएप के जरिए किए गए फ्रॉड में शख्स ने 16 लाख 66 हजार रुपये गंवा दिए। वहीं शिकायत दर्ज होने के बाद सारनाथ स्थित साइबर थाने की पुलिस जांच में जुट गई है और कार्रवाई करने की बात कह रही है।

ये भी पढ़ें-Explainer: 5 रुकावटें, जिस कारण 15 दिन में भी नहीं निकाले जा सके मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन में कहां हो रही गलती?

Advertisement

देखें-साइबर क्राइम पर यह वीडियो

कैसे बनया शिकार

शख्स ने साइबर क्राइम थाने की पुलिस को बताया है कि मोनिका नाम कि लड़की ने उसे वॉट्सऐप पर मैसेज भेजकर वर्क फ्रॉम होम का झांसा दिया था। उस लड़की ने खुद को वेब डीयू कंपनी का प्रतिनिधि बताया था। उसने इसे घर से कमाई का एक बढ़ियां मौका बताया था। उस लड़की ने कहा था कि हर दिन 21 टास्क पूरे करने होंगे और हर एक टास्क के लिए 60 रुपये दिए जाएंगे। इसके बाद लड़की ने जो भी कहा वह करता गया। फिर उसने पीड़ित शख्स से धीरे-धीरे 16 लाख से ज्यादा रुपये अपने अकाउंट में मंगवा लिए। शख्स को शक हुआ तो वह तुरंत शिकायत लेकर थाने पहुंचा।

ये भी पढ़ें-Explainer: कुरियर स्कैम क्या है जो एक झटके में आपको बना देगा कंगाल? बैकों ने जारी की है चेतावनी

Advertisement
Tags :
Cyber CrimeOnline FraudUttar PradeshVaranasi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement