whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vickky Pahade कौन? पुंछ हमले में शहीद, बेटे को जन्मदिन पर देने वाले थे सरप्राइज

Vickky Pahade IAF martyred in Punch Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में बीती रात एक जवान की जान चली गई। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में रहने वाले विक्की पहाड़े पुंछ में शहीद हो गए। आज छिंदवाड़ा के नोनिया करबल में विक्की का अंतिम संस्कार किया जाएगा।
01:58 PM May 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
vickky pahade कौन  पुंछ हमले में शहीद  बेटे को जन्मदिन पर देने वाले थे सरप्राइज
IAF Vikky Pahade

Vickky Pahade IAF martyred in Punch Terror Attack: बीते दिन जम्मू-कश्मीर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई। पुंछ में वायुसेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 5 जवान बुरी तरह से घायल हो गए। वहीं शाम को इलाज के दौरान घायल जवानों में से एक विक्की पहाड़े शहीद हो गए। विक्की की शहादत से परिजनों को गहरा सदमा लगा है। मां से लेकर बीवी, बच्चे और बहन का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

2011 में हुए IAF में शामिल

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में रहने वाले विक्की पहाड़े ने पढ़ाई पूरी करने के बाद सेना में भर्ती होने का ख्वाब देखा। 2011 में उन्होंने इस सपने को सच कर दिखाया। विक्की पहाड़े 2011 में भारतीय वायुसेना (IAF) का हिस्सा बने थे। विक्की शादीशुदा थे और उनका एक 5 साल का बेटा भी है, जिसका नाम हार्दिक है। ऐसे में विक्की की शहादत की खबर सुनकर पत्नी रीना भी होश खो बैठी हैं।

दो दिन बाद मनाना था बेटे का जन्मदिन

खबरों की मानें तो कुछ दिन पहले ही विक्की पहाड़े की छोटी बहन की सगाई हुई थी। ऐसे में 1 महीने की लंबी छुट्टी बिताने के बाद विक्की 18 अप्रैल को ड्यूटी पर लौटे थे। वहीं 7 मई को विक्की फिर से छिंदवाड़ा आने वाले थे। दरअसल दो दिन बाद विक्की के बेटे हार्दिक का जन्मदिन है। इसलिए विक्की ने पहले ही छुट्टी के लिए आवेदन दे दिया था और वो 7 मई को छिंदवाड़ा पहुंचकर बेटे को सरप्राइज देना चाहते थे।

किसने किया हमला

बीते दिन जवानों पर हुए हमले के बाद वायुसेना और आर्मी ने मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमले का शक खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा पर है। दरअसल 2023 में जम्मू कश्मीर के सुरनकोट इलाके में सेना के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे। इस दौरान अमेरिका की M-4 कार्बन असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल करके आतंकियों ने जवानों पर गोलियां चलाई थीं। इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा की शाखा PAFF ने ली थी। इस बार भी सेना को शक है कि वायुसेना के वाहन पर हुए हमले के पीछे इसी आतंकी संगठन का हाथ है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो