whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Vikas Yadav कहां? जिसे अमेरिका ने बताया मोस्टवांटेड, मामले के अब दिल्ली पुलिस से जुड़े तार!

Vikas Yadav Arrested by Delhi Police: अमेरिका ने पूर्व रॉ एजेंट विकास यादव को मोस्ट वांटेड घोषित करते हुए भारत पर झूठे आरोप लगाए हैं। कल से विकास यादव के नाम की चर्चा जोरों पर है। वहीं अब विकास यादव से जुड़ा बड़ा खुलासा सामने आया है।
11:43 AM Oct 19, 2024 IST | Sakshi Pandey
vikas yadav कहां  जिसे अमेरिका ने बताया मोस्टवांटेड  मामले के अब दिल्ली पुलिस से जुड़े तार

Vikas Yadav Arrested by Delhi Police: कनाडा के बाद अमेरिका ने भारत पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसी बीच विकास यादव का नाम अचानक सुर्खियां बटोर रहा है। अमेरिका की खुफिया एजेंसी FBI ने विकास यादव को मोस्ट वांटेड घोषित करते हुए भारत पर कई झूठे आरोप लगाए हैं। FBI का दावा है कि पूर्व रॉ एजेंट विकास यादव का पन्नू को मरवाने की साजिश रच रहे हैं। FBI ने यहां तक कहा कि विकास यादव भारत में कहीं छिपे हैं। हालांकि विकास यादव कहां है? यह कोई नहीं जानता। मगर अब इस मामले पर एक नया इनपुट सामने आया है।

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विकास यादव आज से 10 महीने पहले राजधानी दिल्ली में थे। यही नहीं दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था। इस खुलासे ने हर किसी के होश उड़ा दिए हैं। नवंबर 2023 में विकास यादव को हत्या की कोशिश और किडनैपिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मार्च 2024 में दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर चार्जशीट दाखिल की और अगले महीने अप्रैल में उन्हें जमानत दे दी गई थी।

यह भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी के कारनामों से उठाया बिश्नोई गैंग के शूटर ने पर्दा, बोले- वो अच्छा इंसान नहीं था और…

Advertisement

रोहिणी के व्यापारी ने खोली पोल

खबरों के अनुसार दिसंबर 2023 में रोहिणी के एक व्यापारी ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। व्यापारी का कहना था कि वो नवंबर में विकास यादव से मिला था। मुझे बताया गया था कि वो एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हैं। मैं इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से जुड़ा काम करता हूं। जब मुझे पता चला कि विकास यादव का कॉन्टेक्ट पश्चिम एशिया में कई लोगों से है, तो हमने एक-दूसरे को अपना नंबर दिया था। हमारे बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी।

Advertisement

who is Ex-RAW official Vikas Yadav, Vikas Yadav declared wanted, FBI officer Vikas Yadav, Gurpatwant Pannun murder plot case

Vikas Yadav

लॉरेंस बिश्नोई का आया नाम

व्यापारी ने कहा कि मैं अक्सर विकास यादव से उसके काम और दोस्तों के बारे में पूछता था। तभी विकास ने मुझसे बताया कि वो अंडर कवर एजेंट है। मगर उसने अपने काम से जुड़ी जानकारी कभी शेयर नहीं की। 11 दिसंबर को विकास ने मुझे फोन करके लोधी रोड बुलाया। जब मैं वहां पहुंचा तो विकास के साथ एक और शख्स वहां मौजूद था। दोनों ने व्यापारी को किडनैप कर लिया और उसे डिफेंस कॉलोनी लेकर गए। तब विकास यादव ने व्यापारी से कहा कि लॉरेंस बिश्नोई ने तुमको मारने की सुपारी दी है।

18 दिसंबर को हुई गिरफ्तारी

व्यापारी ने अपनी शिकायत में बताया कि विकास के साथी ने मेरे सिर पर मारा, फिर मेरी सोने की चेन और अंगूठी छीन ली। वो मेरे साथ एक कैफे पर गए और सारा कैश लेकर मुझे सड़क पर छोड़ दिए। दोनों ने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने पुलिस से इसकी शिकायत की, तो मुझे जान से मार डालेंगे। इतना कहकर दोनों वहां से चले गए। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने विकास यादव और उसके साथी को 18 दिसंबर को हिरासत में लिया था।

दोस्त ने दिया बयान

पुलिस की पूछताछ में विकास यादव के दोस्त ने बताया कि मेरा पुरानी गाड़ी का बिजनेस था, जिसमें भारी नुकसान होने के बाद मैंने विकास के साथ काम करना शुरू कर दिया। विकास के पिता BSF में थे। 2007 में उनकी मौत हो गई थी। अप्रैल 2024 में अदालत ने विकास को जमानत दी थी।

यह भी पढ़ें- बिहार में गैंगवॉर! गुंडो ने पुलिस पर बोला हमला, अपराधी की पैर में लगी गोली

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो