whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat का फाइनल से पहले कैसे बढ़ा वजन? जानें अदालत के सामने क्या बोलीं रेसलर

Vinesh Phogat CAS Latest Update: विनेश फोगाट की किस्मत का फैसला कल यानी 13 अगस्त को होगा। हालांकि विनेश का वजन कैसे बढ़ा? इसका जवाब विनेश के वकील ने अदालत में पेश किया है।
10:42 AM Aug 12, 2024 IST | Sakshi Pandey
vinesh phogat का फाइनल से पहले कैसे बढ़ा वजन  जानें अदालत के सामने क्या बोलीं रेसलर
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat CAS Latest Update: पेरिस ओलंपिक से बाहर होने के बाद विनेश फोगाट अभी भी CAS में लड़ाई लड़ रही हैं। विनेश को सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं? इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। कल यानी 13 अगस्त को CAS अपना आखिरी फैसला सुना सकती है। विनेश का वजन 100 ग्राम अधिक होने की वजह से उन्हें ओलंपिक का फाइनल नहीं खेलने दिया गया। हालांकि विनेश का वजन कैसे बढ़ गया? इसका जवाब अब खुद विनेश फोगाट ने दिया है।

विनेश के वकील ने दी दलील

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स के अनुसार विनेश फोगाट के वकील ने CAS के सामने वजन बढ़ने के कारण पेश किए हैं। बता दें कि कुश्ती का आयोजन चैंप डे मार्स एरिना में था। ऐसे में विनेश के वकील ने कोर्ट को बताया कि चैंप डे मार्स एरिना से ओलंपिक खेल गांव के बीच कम दूरी के कारण विनेश अपना वजन नहीं घटा सकीं। पहले दिन विनेश ने लगातार तीन फाइट लड़ी। इससे विनेश का शरीर पूरी तरह से एग्जॉस्ट हो गया था। शाम तक विनेश का वजन 50 किलोग्राम से ढाई किलो ज्यादा 52.7 किलोग्राम हो गया था।

यह भी पढ़ें- 100 से ज्यादा की मौत, फिर भी ‘मातृभूमि’ छोड़ने को तैयार नहीं हिंदू, हिंसा के खिलाफ अमेरिका में भी फूटा गुस्सा 

वजन बढ़ने की गिनाई वजहें

वकील ने अदालत में तर्क पेश करते हुए कहा कि अगले दिन सुबह विनेश को वजन कम करने का बिल्कुल समय नहीं मिला। 100 ग्राम वजन बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं है। गर्मी के मौसम में शरीर में पानी की मात्रा अधिक होती है। इससे शरीर का 100 ग्राम वजन आसानी से बढ़ जाता था। इसके अलावा एक ही दिन में 3 प्रतियोगिताएं जीतने पर भी एथलीट के शरीर में खून का संचार अधिक होता है, जिससे वजन बढ़ने की संभावना बनी रहती है।

सिल्वर मेडल देने की अपील

विनेश के वकील ने CAS के सामने दलील रखते हुए कहा कि विनेश को फाइनल से निकाले जाने के बाद खेल में कई परिवर्तन हुए। मगर विनेश ने कड़ी मेहनत के बाद सेमीफाइनल जीत कर सिल्वर मेडल हासिल किया था। उन्हें उनकी मेहनत का फल जरूर मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें- पेट चीर कर निकाला ऑर्गन, जिंदा बचा तो फिर करना चाहा ऑपरेशन; चीन के कैदी ने सुनाई खौफनाक कहानी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो