whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बृजभूषण ने षड्यंत्र किया होगा...' विनेश के अयोग्य होने पर क्या बोले महावीर फोगाट?

Sanjay Singh on Vinesh Phogat Disqualification: पेरिस ओलंपिक से बुधवार को फाइनल में पहुंचीं महिला पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया। इसके बाद पीएम मोदी से लेकर देश के कई नेताओं ने इस पर प्रतिक्रियाएं दी हैं। आइये जानते हैं किसने-क्या कहा?
12:55 PM Aug 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 बृजभूषण ने षड्यंत्र किया होगा     विनेश के अयोग्य होने पर क्या बोले महावीर फोगाट
Vinesh Phogat Political Reaction

Vinesh Phogat Disqualified Paris Olympic 2024: भारत के लिए बुधवार के दिन पेरिस ओलंपिक से बुरी खबर सामने आई। जब कुश्ती के फाइनल में पहुंची महिला पहलवान विनेश फोगाट को डिस्क्वालिफाई घोषित कर दिया गया है। विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने के बाद पीएम मोदी ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की। पीएम ने पीटी उषा से विनेश के मुद्दे पर जानकारी ली साथ ही उन्होंने भारत के पास मौजूद विकल्पों के बारे में भी पीटी उषा से जानकारी मांगी। उन्होंने उनसे विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों का पता लगाने के लिए कहा। उन्होंने पीटी उषा से यह भी आग्रह किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो इस अयोग्यता के संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराएं।

इस फैसले के बाद आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये विनेश का नही देश का अपमान है, विनेश पूरी दुनिया में इतिहास रचने जा रही थी, उनको 100 ग्राम ओवरवेट दिखाकर अयोग्य घोषित करना घोर अन्याय है। पूरा देश विनेश के साथ खड़ा है, भारत सरकार तुरंत हस्तक्षेप करे, अगर बात ना मानी जाए तो ओलंपिक का बहिष्कार करें।

विनेश के अयोग्य घोषित होने पर पीएम मोदी ने कहा कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुख देती है। काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं। साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है,  मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Paris Olympics से क्योंं डिस्क्वालीफाई हुईं विनेश फोगाट, जानें क्या कहता है नियम

विनेश ने देश का दिल जीता है- शशि थरूर

वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि विनेश के अयोग्य घोषित होने से भले ही भारत को मेडल नहीं मिल रहा है लेकिन उन्होंने देश का दिल जीता है। मुझे इस बात का दुख है और उन्हें जो इनाम मिलना चाहिए वो नहीं मिल रहा। विनेश ने हमारा दिल जीता है। दिल्ली के रास्ते और पेरिस के अखाड़े में उन्होंने जो किया उसे लेकर पूरे देश को गर्व है। विनेश ने जो ताकत दिखाई है उसे हम भूल नहीं सकते। उनके फाइनल तक पहुंचना गर्व की बात है।

ये भी पढ़ेंः गोल्ड ही नहीं सिल्वर भी हाथ से फिसला, पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भी खाली हाथ लौटेंगी विनेश फोगाट!

कहने को कुछ नहीं बचा

विनेश के अयोग्य घोषित होने के बाद उनके चाचा महावीर फोगाट ने कहा कि मैं क्या कहूं। अब कहने को कुछ नहीं बचा है। एक उम्मीद जगी थी गोल्ड मेडल की उस पर एकदम ये घटना घटी। अब फेरडेशन क्या करती है ये फेडरेशन के उपर है। क्या पता, क्या खाया था या षडयंत्र रचा गया बृजभूषण की ओर से। ये विनेश से मिलने के बाद पता चलेगा।

परिवार के साथ विनेश के गांव के लोगों में भी काफी दुख है ग्रामीणों का कहना है की विष के साथ काफी गलत हुआ है जिन लोगों ने विनेश से गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद थी आज वह सभी लोग सकते में है वह समझ नहीं पा रहे कि आखिर यह सब कैसे हुआ?

शानदार खेल ने पूरे देश को गर्व से भर दिया- प्रियंका गांधी

वहीं विनेश के अयोग्य होने पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने आपके साहस, आपकी मेहनत और लगन को देखा है। आप ओलम्पिक के दंगल में देश की करोड़ों लड़कियों के सपनों के लिए लड़ रही थीं। आपके शानदार खेल से उन करोड़ों लड़कियों के सपनों को उड़ान मिली है, जो छोटे-छोटे शहरों से आती हैं। तमाम चुनौतियों से जूझते हुए, विपरीत हालातों को हराकर बड़े मंचों पर पहुंचने की आकांक्षा रखती हैं। आपके शानदार खेल ने पूरे देश को गर्व से भर दिया।

तमाम चुनौतियों से लड़ते हुए अपनी अथक मेहनत से आप जिस मुकाम तक पहुंचीं वो आसान नहीं था। आपकी इस अविश्वसनीय यात्रा से करोड़ों सपनों को बल मिला है। इस मुश्किल समय में करोड़ों देशवासी उसी उत्साह के साथ आपके साथ खड़े हैं, जैसा पूरे कंप्टीशन के दौरान थे। मेरी बहन, खुद को अकेले मत समझना और याद रखना कि आप हमारी चैम्पियन थीं और आप हमेशा हमारी चैम्पियन रहेंगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो