खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कुर्सी पर शेख हसीना... और घुटनों पर ऋषि सुनक, फोटो देख लोग बोले- सादगी हो तो ऐसी

02:34 PM Sep 11, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Rishi Sunak Viral Picture: नई दिल्ली में G20 Summit की बैठक संपन्न हो चुकी है। इस दौरान पूरी दुनिया की निगाहें भारत पर रहीं। बैठक में आधिकारिक तौर पर कई कार्यक्रम तो हुए ही, साथ में कुछ खूबसूरत वाक्ये भी हुए जो अपने आप में ‘याद’ बन गए। इन्हीं में से एक लम्हा था, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक का बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात करना। दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Advertisement

भारत ने दुनिया में बनाई धाक

दरअसल, दिल्ली में हुए जी20 शिखर सम्मेलन दुनिया भर में धाक दिखाई दे रही है। भारत ने भी इस मौके पूरी तरह से भुनाया है। भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के जरिए अपनी मेहमान नवाजी के साथ-साथ कूटनीति और राजनीति भी दिखाई है। चीन और पाकिस्तान को करारा जवाब देने के साथ-साथ कई निशाने लगाए हैं। राजघाट पर भी सभी राष्ट्राध्यक्षों की सादगी देखी गई।

यह भी पढ़ेंः ‘मैं मेक इन इंडिया का उदाहरण हूं’, G20 Summit के बाद विश्व बैंक प्रमुख के बयान के क्या हैं मायने?

सादगी को देख मुरीद हुए लोग

लेकिन इन सबके अलावा एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग फोटो में नजर आ रही सादगी को देखकर मुरीद हो गए हैं। दरअसल, सम्मेलन के दौरान ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान कुर्सी पर बैठीं शेख हसीना से मिलने के लिए ब्रिटेन के भारतीय मूल के लिए पीएम ऋषि सुनक नंगे पैर अपने घुटनों पर दिखाई दिए।

Advertisement

पत्नी के साथ पहुंचे थे अक्षरधाम 

बता दें कि दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता के साथ अक्षरधाम मंदिर भी पहुंचे थे। यहां भी वे पूरी तरह से भारतीय परंपराओं का निर्वहन करते दिखाई दिए। मंदिर मंहतों के साथ उन्होंने फोटो खिंचवाई। इस दौरान ब्रिटिश पीएम सुनक की पत्नी अक्षता भारतीय परिधानों में दिखाई दीं।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(https://safeanimalshelter.com)

Advertisement
Tags :
India News in HindiNational News In HindiRishi Sunak in G20 summitRishi Sunak in summitRishi Sunak Latest NewsRishi Sunak viral photo
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement