खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देर होने पर भी यात्रियों को फ्लाइट से क्यों नहीं उतारती हैं एयरलाइंस? ये है वजह

Indigo Pilot Viral Video: खराब मौसम और कोहरे की वजह से इस समय कई फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पायलट से खराब व्यवहार को अस्वीकार्य बताया है।
04:05 PM Jan 16, 2024 IST | Shubham Singh
यात्री ने इंडिगो पायलट को मारा थप्पड़
Advertisement

Viral Video of passenger slapping IndiGo pilot in plane airport terminal: फ्लाइट में देरी होने पर यात्रियों की नाराजगी स्वाभाविक है लेकिन एक यात्री ने तो इसे लेकर पायलट को थप्पड़ तक मार दिया। इंडिगो इसे लेकर अब यात्री को ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में डालने की तैयारी में है। प्लेन का कैप्टन जब देरी का ऐलान कर रहा था तब यात्री ने उसपर हमला कर दिया। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जीडीसीए ने भी एसओपी जारी कर दी है। वहीं इस वजह से यात्री की हवाई यात्रा पर रोक लगाई जा सकती है। हमला करने वाले शख्स का नाम साहिल था और वह फ्लाइट से गोवा जा रहा था।

Advertisement

अब सवाल है कि जब विमान लेट हो रहा है तो इतनी देर तक यात्रियों को अंदर बैठाए रखने की क्या जरूरत होती है। इतनी कम जगह में यात्रियों को बैठाने से अच्छा है कि उतनी देर तक के लिए उतरने दिया जाए और फिर जब विमान के जाने का समय आए तो बैठा लिया जाए। कई बार तो यात्री 8-9 घंटे तक फ्लाइट में बैठे रहते हैं। फ्लाइट के उड़ान नहीं भरने पर भी यात्रियों को नहीं उतारने की पहली वजह यह है कि उड़ान भरने के लिए एयरलाइंस के बीच की प्रतिस्पर्धा है।

ये भी पढ़ें-आज से शादियां शुरू, जान लें ‘दूल्हे राजा’ की नोटों की माला पर RBI के ये नियम

Advertisement

क्या है नहीं उतारने की वजह

कई विमान लाइन में खड़े रहते हैं। एकबार विमान का दरवाजा बंद हो जाने पर क्यू नंबर मिलता है। एक एक करके फ्लाइट्स टेक ऑफ करती हैं। नियम के मुताबिक अगर आप अपनी जगह से हट गए तो फिर से पीछे क्यू में खड़े विमानों के बाद उड़ान भरनी पड़ेगी। इसमें और भी देरी हो सकती है। कई बार नियमों में बदलाव करने की बात की जाती है। साथ ही एयरपोर्ट की कम क्षमता भी इसकी वजह है क्योंकि विमानों की संख्या ज्यादा होने से प्रेशर ज्यादा रहता है। हवाई अड्डे पर जगह कम होने की वजह से सभी यात्रियों को उतारकर वहां बैठाना मुश्किल होता है।

ये भी पढ़ें-बर्फ ही नहीं अब पानी को भी तरस जाएगा कश्मीर, टेंशन में मौसम विभाग

(https://www.leankitchenco.com/)

Advertisement
Tags :
AirportIndigoIndiGo pilotViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement