whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vistara Merger: लॉयल्टी पॉइंट्स का क्या होगा, लास्ट फ्लाइट कब? जानें हर सवाल का जवाब

Vistara News : अगर आप भी विस्तारा एयरलाइन से सफर करते रहे हैं या इसकी फ्लाइट से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। इस रिपोर्ट में जानिए विस्तारा के एयर इंडिया में विलय के बाद आपकी बुकिंग्स और लॉयल्टी पॉइंट्स का क्या होगा जैसे अहम सवालों के जवाब।
04:37 PM Aug 30, 2024 IST | Gaurav Pandey
vistara merger  लॉयल्टी पॉइंट्स का क्या होगा  लास्ट फ्लाइट कब  जानें हर सवाल का जवाब
The last step for Vistara’s merger into Air India has been surpassed. (ANI)

Vistara Merger After Effects : सिंगापुर एयलाइंस की ओर से एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत की हिस्स्सेदारी के लिए एफडीआई को क्लीयरेंस मिल चुकी है। इसी के साथ विस्तारा के एयर इंडिया में विलय की आखिरी समस्या भी हल हो गई है। इस डील ने विस्तारा का एयर इंडिया और एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) का एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय का रास्ता साफ कर दिया है, जो एयर इंडिया की पूर्व स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है। इसके साथ ही टैलेस प्राइवेट लिमिटेड भी इस तस्वीर से बाहर हो गई है जिसका गठन टाटा संस ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने को किया था।

कुल मिलाकर मसला यह है कि 12 नवंबर 2024 से विस्तारा एयरलाइंस का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। अगले सप्ताह यानी तीन सितंबर से 11 नवंबर 2024 के बाद की उड़ानों के लिए बुकिंग्स भी बंद हो जाएंगी। इससे उन लोगों में कंफ्यूजन की स्थिति बन गई है जिन्होंने या तो विस्तारा एयरलाइंस की टिकट बुक करवाई हैं या फिर जो दिसंबर के बिजी महीने में विस्तारा की फ्लाइट बुक करने का प्लान बना रहे थे। बता दें कि विलय की आखिरी औपचारिकता पूरी होने के बाद विस्तारा ने अपने यात्रियों और कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। आगामी बदलावों की जानकारियां साझा की जा रही हैं।

क्या बंद होने जा रही है विस्तारा?

नहीं, विस्तारा बंद नहीं हो रही बल्कि इसका एयर इंडिया में विलय हो रहा है। हालांकि, अब इस नाम की एयरलाइन का अस्तित्व नहीं रह जाएगा। इसके विमान, कर्मचारी, रूट्स आदि सबकुछ अब एयर इंडिया का हिस्सा हो जाएंगे। चूंकि, रातोंरात विमानों को रिपेयर करना संभव नहीं है इसलिए जब तक ये बदलाव नहीं कर दिए जाते तब तक विमान इसी तरह दिखते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Vistara से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना

विस्तारा की  लास्ट फ्लाइट कब?

विस्तारा की आखिरी फ्लाइट 11 नवंबर 2024 को उड़ान भरेगी। विमानों और ह्यूमन रिसोर्सेज का ट्रांसफर इससे पहले ही शुरू हो जाएगा। 11 नवंबर को पूरे शिफ्टओवर और विस्तारा ब्रांड के रिटायरमेंट का रिटायरमेंट हो जाएगा। इसके बाद अभी तक विस्तारा के लोगो के साथ नजर आने वाले विमान, एयर इंडिया की ब्रांडिंग के साथ आसमान में उड़ान भरते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: अब 3 घंटे पहले फ्लाइट पकड़ने नहीं जाना पड़ेगा एयरपोर्ट

12 नवंबर के बाद की है बुकिंग?

विस्तारा 11 नवंबर के बाद की बुकिंग नहीं करेगी। अगर आपने टिकट बुक करा ली है और उसकी तारीख 12 नवंबर या उसके बाद की है तो भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। विस्तारा नेटवर्क और फ्लाइट्स एयर इंडिया के फ्लाइट नंबर और AI प्रीफिक्स के साथ उड़ान भरते रहेंगे। 3 नवंबर से ऐसी फ्लाइट्स के टिकट एयर इंडिया की वेबसाइट पर आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें: अभी तक ITR File नहीं किया तो आज है आखिरी मौका!

लॉयल्टी पॉइंट्स का क्या होगा?

अगर आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें लॉयल्टी प्रोग्राम को लेकर विस्तारा ने एयर इंडिया के प्रोग्राम फ्लाइंग रिटर्न्स के साथ मर्जर की शुरुआत कर दी है। विस्तारा ने लॉयल्टी मेंबर्स से अकाउंट्स के मर्जर के लिए साइनअप करने का अनुरोध किया है। विस्तारा के प्रोग्राम क्लब विस्तारा से फ्लाइंग रिटर्न्स में पॉइंट्स का वन टू वन ट्रांसफर किया जाएगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो