whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस अरबपति ने दिया 44000 करोड़ का दान, बदली वसीहत, जानें किसे मिलेगी ये संपत्ति?

Warren Buffet News: दुनिया के टॉप 10 अमीर लोगों की फेहरिस्त में शुमार वॉरेन बफेट ने अपनी वसीहत में बड़े बदलाव किए हैं। इसी के साथ उन्होंने 5.3 बिलियन डॉलर का दान दिया है। तो आइए जानते हैं कि ये पैसा आखिर किसे मिलने वाला है?
12:34 PM Jun 30, 2024 IST | Sakshi Pandey
इस अरबपति ने दिया 44000 करोड़ का दान  बदली वसीहत  जानें किसे मिलेगी ये संपत्ति
Warren Buffet

Warren Buffet Donation: दुनिया के 10वें सबसे अमीर आदमी वॉरेन बफेट एक बार फिर से सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने अपने करोड़ों के शेयर दान कर दिए हैं। इसी के साथ वॉरेन बफेट ने अपनी वसीहत भी बदल डाली है। अब सवाल ये है कि उनकी वसीहत का वारिस कौन होगा? 93 वर्षीय वॉरेन बफेट के गुजरने के बाद उनकी संपत्ति किसे मिलेगी? साथ ही दान किए गए करोड़ों के शेयर का लाभ कौन उठाएगा?

5.3 बिलियन डॉलर का दान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉरेन बफेट ने अपनी कंपनी बर्कशायर के 5.3 बिलियन डॉलर यानी 44000 करोड़ रुपये के शेयर दान में दे दिए हैं। ये दान चार बड़ी चैरिटेबल फाउंडेशन को मिलेगा। इस लिस्ट में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन का नाम भी शामिल है। साथ ही वॉरेन बफेट के बच्चों के ट्रस्ट को ये पैसा मिलने वाला है। इसी के साथ वॉरेन बफेट का कुल दान 57 अरब डॉलर हो गया है।

वसीहत का वारिस कौन?

बता दें कि वॉरेट बफेट ने अपनी वसीहत में फिर से बदलाव किए हैं। उनके गुजरने के बाद उनकी वसीहत का कोई भी पैसा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को नहीं मिलेगा। अब वो अपनी दौलत एक नए ट्रस्ट को देंगे, जिसके मालिक उनके तीनों बच्चे होंगे। वॉरेन बफेट का कहना है कि मुझे अपने बच्चों पर गर्व है। मुझे पूरा भरोसा है कि वो मेरी विरासत को सही ढंग से आगे बढ़ाएंगे।

129 अरब डॉलर की नेट वर्थ

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब वॉरेन बफेट ने अपनी वसीहत बदली है। इससे पहले भी उन्होंने अपनी वसीहत में कुछ बदलाव किए थे। जिसके अनुसार उनकी संपत्ति का 99 फीसदी हिस्सा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन और उनके परिवार से जुड़े चार ट्रस्टों को मिलना था। आपको जानकर हैरानी होगी की शेयर मार्केट के बादशाह कहे जाने वाले वॉरेन बफेट की नेट वर्थ 129 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़ें- World Cup विजेता टीम इंडिया को PM मोदी ने किया फोन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को दी बधाई

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो