whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Wayanad Landslide: खौफनाक मंजर के दर्दनाक वीडियो, अब तक 84 की मौत, 400 लापता

Wayanad Landslide के बाद केरल सरकार ने राज्य में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सेना के हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं।
05:30 PM Jul 30, 2024 IST | Amit Kasana
wayanad landslide  खौफनाक मंजर के दर्दनाक वीडियो  अब तक 84 की मौत  400 लापता
Wayanad Landslide update

Wayanad Landslide live: केरल के वायनाड में लगातार हुई मूसलाधार बारिश के बाद सोमवार देर रात 4 जगह लैंडस्लाइड हुई है। जिससे यहां मुंडक्कई, अट्टामाला, चूरलमाला और नूलपुझा चार गांवों का बड़े हिस्से बह गए हैं। यहां मुख्य मार्गों, घरों, सरकारी अस्पतालों और पुलों पर पानी भरा है। खबर लिखे जाने तक इस लैंडस्लाइड से अब तक कुल 84 लोगों की मौत हो चुकी है और 400 लोग अभी लापता हैं।

केरल प्रशासन के अनुसार इस प्राकृतिक आपदा में अब तक 115 से ज्यादा लोग जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। घटना पर सेना ने बचाव कार्य की कमान संभाल रखी है। लोगों को राहत शिवरों में शिफ्ट किया जा रहा है। लैंडस्लाइड के बाद राज्य में पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त है। यहां हाईवे बंद हैं, और SDRF और NDRF की टीमें हेलिकॉप्टर से मौके पर बचाव कार्य में लगी हैं।

इससे पहले कन्नूर से आर्मी के 225 जवानों को वायनाड के लिए रवाना किया गया है। कुछ घंटों में आए लगातार 3 भूस्खलन से चूरलमाला गांव का बड़ा हिस्सा बह चुका है।

यहां सेना रेस्क्यू मिशन संभाल रही है। नदियों में लाशें बहती दिखाई पड़ रही हैं। सड़कों पर पानी जमा है, जहां देखों तबाही का मंजर है।

दिन में एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू के लिए भेजे गए थे लेकिन बारिश के चलते उन्हें कोझिकोड से ही लौटना पड़ा।

इस पूरी घटना के बाद केरल में सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो