whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

BJP ने वायनाड से घोषित किया उम्मीदवार, जानें प्रियंका गाधी को कौन देंगी चुनौती?

Wayanad Lok Sabha Seat: बीजेपी ने वायनाड लोकसभा सीट से नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है। BJP ने उपचुनाव के लिए अपने 25 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। कई राज्यों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी ने प्रत्याशियों को ऐलान किया है। आइए जानते हैं किस सीट से किस प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया है।
08:23 PM Oct 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
bjp ने वायनाड से घोषित किया उम्मीदवार  जानें प्रियंका गाधी को कौन देंगी चुनौती

BJP Candidate Navya Haridas: भाजपा ने केरल की लोकसभा सीट वायनाड से नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है। प्रियंका गांधी के सामने चुनाव लड़ने वाली नव्या हरिदास सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वे केरल भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं। इस वक्त नव्या कोझीकोड के कराप्राम्प से पार्षद हैं। साल 2021 में उन्होंने कोझीकोड दक्षिण से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था। लेकिन वे चुनाव हार गई थीं। बता दें कि बीजेपी की ओर से उपचुनाव के लिए 25 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। बिहार, असम, छत्तीसगढ़, केरल, कर्नाटक, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की कई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:श्रुति चौधरी कौन? पूर्व CM बंसीलाल की राजनीतिक विरासत को संभाला, नायब सरकार में बनीं मंत्री

बीजेपी ने फिलहाल 24 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी की घोषणा की है। बीजेपी की ओर से असम की 3, छत्तीसगढ़ की 1, कर्नाटक, केरल, बिहार, मध्य प्रदेश की 2-2, पश्चिम बंगाल और राजस्थान की 6-6 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। बता दें कि वायनाड सीट से प्रियंका के खिलाफ लड़ने वाली नव्या कोझिकोड निगम में भाजपा संसदीय दल की नेता हैं। वहीं, बीजेपी ने एमपी की बुधनी सीट से रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है। यह सीट पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खाली की थी। जो केंद्र में मंत्री हैं। शिवराज ने इस सीट से अपने बेटे कार्तिकेय के लिए टिकट की मांग की थी।

Advertisement

Advertisement

13 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

बताया जा रहा है कि 23 अक्टूबर को वायनाड सीट से प्रियंका गांधी नामांकन दाखिल करेंगी। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड के अलावा रायबरेली से चुनाव लड़ा था। दोनों जगह जीत के बाद राहुल ने वायनाड की सीट खाली कर दी। अब कांग्रेस ने यहां से प्रियंका गांधी को टिकट दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले प्रियंका गांधी रोड शो भी निकालेंगी। इस दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। 13 नवंबर को 14 राज्यों की सीटों पर मतदान होना है। 48 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। 20 नवंबर को उत्तराखंड और महाराष्ट्र की सीटों पर उप चुनाव होंगे।

यह भी पढ़ें:राव इंद्रजीत की लाडली आरती राव कौन? पहली बार बनीं विधायक

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो