whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम? जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj Ka Mausam : देश के कुछ राज्यों में बारिश ने तबाही मचा रखी है। पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाकों में बादल बरस रहे हैं। जहां बरसात नहीं हो रही है तो वहां उमर भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। आइए जानते हैं कि क्या है आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट?
07:24 AM Aug 05, 2024 IST | Deepak Pandey
5 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल  दिल्ली ncr में कैसा रहेगा मौसम  जानें imd का लेटेस्ट अपडेट
आज कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam : देश के कुछ राज्यों में झमाझम बादल बरस रहे हैं तो वहीं कुछ राज्यों में उमस भरी गर्मी से हाल बेहाल है। केरल के वायनाड के बाद हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश ने तबाही मचा रखी है। दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की बरसात हुई थी। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पांच राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा?

जानें कैसे रहेगा दिल्ली NCR का मौसम?

राजधानी में एक अगस्त से मौसम सुहाना है और रुक-रुककर बारिश हो रही है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं। दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में रविवार को बारिश दर्ज की गई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। इस बीच आईएमडी ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिनों तक बादल नहीं बरसेंगे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल-उत्तराखंड में ‘बर्बादी’ के बादल, 10 वीडियो में देखें तबाही का खौफनाक मंजर

जानें किन राज्यों में बरसेंगे बादल

IMD ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा और मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन राज्यों में सोमवार को जमकर बादल बरसेंगे। हरियाणा, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, रायलसीमा, कर्नाटक के कुछ स्थानों पर गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। केरल, लेह, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में रात तक बरसात होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : बारिश में डूबी दिल्ली, संसद कैंपस में भी घुसा पानी, फ्लाइट्स के बदले रूट, देखें Video

जानें हिमाचल-उत्तराखंड की क्या है स्थिति?

पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटा था, जिससे जमकर तबाही मची। हिमाचल प्रदेश में 45 लोग लापता हैं और उत्तराखंड में 150 तीर्थयात्रियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। दोनों राज्यों में मरने वालों की संख्या 19 से ज्यादा है। पहाड़ी इलाकों में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें जुटी हैं। केदारनाथ मार्ग पर फंसे तीर्थयात्रियों का हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया जा रहा है। आईएमडी के अनुसार, इन दोनों राज्यों में आज भी बारिश होने के आसार हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो