whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

weather Forecast: दक्षिण भारत में जारी रहेगा लू का कहर, इन राज्यों में बारिश के आसार, पढ़िए मौसम का हाल

IMD Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ-साथ दक्षिण भारत के विभिन्न इलाकों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में भी यहां पारा बढ़ने वाला है।
07:09 AM Apr 09, 2024 IST | Gaurav Pandey
weather forecast  दक्षिण भारत में जारी रहेगा लू का कहर  इन राज्यों में बारिश के आसार  पढ़िए मौसम का हाल

IMD Weather Updates : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा। सबसे गर्म आंध्र प्रदेश का नांद्याल सबसे गर्म रहा जहां पारा 43.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में इस सप्ताह हल्की बारिश या फुहारें पड़ सकती हैं। वहीं, कुछ दिनों में पारा 39 डिग्री पर पहुंच सकता है।

Advertisement

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज यानी मंगलवार को दक्षिण भारत के विभिन्न हिस्सों में तेज लू चलने की संभावना है। वहीं, पूर्वी, प्रायद्वीपीय और मध्य भारत के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में तापमान बढ़ेगा। पढ़िए आईएमडी के अनुसार आज देश में मौसम कैसा रहने वाला है।

Advertisement

यहां बारिश के साथ-साथ गिरेंगे ओले

आईएमडी ने छत्तीगढ़ में 9 से 11 अप्रैल तक बारिश होने की संभावना जताई है। बीते दिनों भी राज्य में तेज हवाओं के साथ पानी बरसा था। आईएमडी के अनुसार आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और विदर्भ में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। इसके अलावा बंगाल और बिहार समेत पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

इन राज्यों में भी बारिश की संभावना

राजस्थान में 10 से 14 अप्रैल के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में 13 से 15 अप्रैल के बीच बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 10 व 11 अप्रैल को हल्की से मध्यम बारिश और 13 व 15 अप्रैल को हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को बेल या जेल? आज आएगा फैसला

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा पर क्या बोल गई कांग्रेस नेता? सियासी घमासान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो