whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Weather Forecast: बदल रहा है मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़िए सभी अपडेट्स

Weather Forecast
06:45 AM Feb 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
weather forecast  बदल रहा है मौसम का मिजाज  कई राज्यों में बारिश का अलर्ट  पढ़िए सभी अपडेट्स
Weather Forecast Today: आज का मौसम कैसा रहेगा?

Weather Forecast : देश के पहाड़ी इलाकों में इस समय बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। इस साल देर से हुई बर्फबारी ने मौसम पर काफी असर डाला है। दिल्ली समेत उत्तर भारत में सुबह और रात के समय ठंड हो रही है तो दिन में धूप निकल रही है। वहीं, कई इलाकों में बारिश और ओले गिरने की घटनाएं भी सामने आई हैं। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। मंगलवार की सुबह दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सोमवार को बदली छाई रही थी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में बिजली गरजने के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में भी पानी बरसा है। आईएमडी की ओर से अगले दो दिन के लिए देश के कई मैदानी राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने और ओले गिरने की संभावना जताई गई है।

Advertisement

पहाड़ी राज्यों में तेज होगी बर्फबारी

आईएमडी के अनुसार पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के राज्यों में आने वाले कुछ दिनों में भारी बर्फबारी देखने को मिल सकती है। दरअसल, 29 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इसकी वजह से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर तेज होने की संभावना है। वहीं, मध्य भारत के कई हिस्सों में बिजली गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

Advertisement

कई राज्यों में बरसात की संभावना

अरुणाचल प्रदेश में भी अगले एक सप्ताह तक बारिश हो सकती है। वहीं, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर जैसे उत्तर पूर्वी राज्यों में भी पानी बरसने की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। उल्लेखनीय है कि कई इलाकों में दिन के दौरान गर्मी और रात में ठंड की वजह से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो रही हैं।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में क्यों मांगी माफी? ध्रुव राठी से क्या है कनेक्शन

ये भी पढ़ें: चुनावी बॉन्ड पर रोक से आएगी पारदर्शिता? क्या कहते हैं नोबेल विजेता अमर्त्य सेन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो