चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Forecast Today: बिहार-बंगाल में होगी बारिश, दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में गरज, चमक और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। पढ़ें, दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम...
07:43 AM Mar 21, 2024 IST | Achyut Kumar
Weather Forecast Today: आज का मौसम अपडेट
Advertisement

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आज देश के कई राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश और होने की संभावना है। इस दौरान ओले भी पड़ सकते हैं। विभाग ने कुछ राज्यों में लू का अलर्ट भी जारी किया है। आपके यहां कैसा रहेगा आज का मौसम, आइए जानते हैं...

Advertisement

बिहार-बंगाल में होगी बारिश

IMD के मुताबिक, 21 से 23 मार्च के दौरान पूर्वोत्तर भारत और उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ बारिश बढ़ेगी। आज बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Advertisement

दिल्ली में आज कैसा मौसम रहेगा?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आंशिक बदल छाए रहेंगे। यहां न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं, नोएडा में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

अरुणाचल प्रदेश-मणिपुर में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 26 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 21 और 23 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा या बर्फबारी की संभावना है।

हिमाचल-उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, 21 से 24 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की वर्षा या बर्फबारी की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 21, 22 और 24 मार्च को पंजाब में और 24 मार्च को हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश (UP) में छिटपुट हल्की वर्षा होने की संभावना है।

यूपी में 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

विभाग के मुताबिक, आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके साथ ही, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में तेज सतही हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: जब इंद‍िरा गांधी को हराने के ल‍िए रायबरेली में उतरीं राजमाता…पूर्व PM को भी लगा था झटका 

सामान्य से नीचे है तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 7-9 डिग्री सेल्सियस, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी विदर्भ, तेलंगाना, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में 2-4°C नीचे हैं। अगले 4-5 दिनों के दौरान महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने की संभावना है।

कच्छ और सौराष्ट्र में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने कच्छ और सौराष्ट्र में आज लू चलने की संभावना व्यक्त की है। इसके साथ ही, विभाग ने कहा है कि 23 और 24 मार्च को दक्षिण पश्चिम राजस्थान में लू चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: जब मेघालय की जनता ने ‘ह‍िटलर’ को द‍िला दी जीत, चुनाव आयोग भी रह गया हैरान

Advertisement
Tags :
special-newsweather forecast todayweather todayweather update today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement