whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR अप्रैल के पहले दिन ठंडा, 4 तक बारिश के आसार, अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today IMD Alert: अप्रैल के पहले दिन दिल्ली का मौसम ठंडा है। वहीं मौसम विभाग ने देश में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना जताई है। ऐसे में अगले कुछ दिन कुछ राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। आइए जानते हैं कि IMD ने मौसम को लेकर क्या अपडेट दिया है?
06:35 AM Apr 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
weather forecast  दिल्ली ncr अप्रैल के पहले दिन ठंडा  4 तक बारिश के आसार  अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली का मौसम अभी भी ठंडा बने रहने के आसार हैं।

Weather Forecast Today IMD Alert: दिल्ली-NCR करीब 5 साल बाद मार्च में ठंडा रहा और अप्रैल के पहले दिन भी ठंडा है। आज प्रदेश में ठंडी हवाएं चल रही हैं। आसमान में हलके बादल छाए हैं। हालांकि मार्च के आखिरी 4 से 5 दिन दिन के समय थोड़ी गर्मी का अहसास हुआ, लेकिन कुल मिलाकर 2019 के बाद मार्च ठंडा बताया गया है।

इसकी वजह पहाड़ी राज्यों में इस बार लेट हुई बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ का लगातार एक्टिव रहना बताया जा रहा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 4 दिन के लिए पूर्वी भारत में आंधी तूफान आने और बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली-NCR में भी सुबह शाम की ठंडक अभी बरकरार रह सकती है। हल्की बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं।

6 दिन खराब रहेगा दिल्ली की मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली का मौसम अगले 6 दिन खराब रहने वाला है। आगामी 6 अप्रैल तक हवाएं चलती रहेंगी। वहीं घने बादल भी छाए रह सकते हैं। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को प्रदेश का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 21 डिग्री रहा।

आज अधिकतम तापान 34 और न्यूनतम 20 डिग्री रह सकता है। कल भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 20 रहने का अनुमान है। इसके अलावा देश के पूर्वी राज्यों तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश समेत मध्य प्रदेश में 4 अप्रैल तक बारिश हो सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो