whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Weather Forecast Today: हिमाचल-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, गिरेंगे ओले; दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में जमकर बारिश होगी। इसके साथ ही, ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई गई है। अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।
07:06 AM Mar 01, 2024 IST | Achyut Kumar
weather forecast today  हिमाचल उत्तराखंड समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश  गिरेंगे ओले  दिल्ली यूपी में कैसा रहेगा मौसम
Weather Forecast Today: दिल्ली-यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में जमकर बारिश होगी। इसके साथ ही, ओलावृष्टि होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान में आज अलग-अलग स्थानों में ओले गिरने की संभावना है। वहीं, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश (वेस्ट यूपी) में दो मार्च को अलग-अलग स्थानों में ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है।

Advertisement

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

IMD के मुताबिक, 1 मार्च से 3 मार्च, 2024 की रात के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ व्यापक रूप से व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने कहा कि 1 और 2 मार्च को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में गरज-चमक, बिजली और तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे से लेकर 60 किमी प्रति घंटे) के साथ काफी व्यापक हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

Advertisement

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मार्च का पहला दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानिए

हिमाचल प्रदेश-उत्तराखंड में होगी भारी बारिश और बर्फबारी

IMD के मुताबिक, आज और 2 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, आज  और 2 मार्च को उत्तराखंड में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा/बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

राजस्थान-हरियाणा में होगी ओलावृष्टि

मौसम विभाग के मुताबिक, 2 मार्च को पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी। इसके साथ ही, पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश,  हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: शेख शाहजहां को हाई कोर्ट के बाद TMC से झटका, पार्टी ने लिया बड़ा फैसला

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो