whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Weather Forecast Today: हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक, आज कई राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं, अन्य राज्यों में मौसम साफ रहेगा। लोगों को बारिश और ओलावृष्टि से राहत मिलेगी। पढ़ें, दिल्ली-यूपी समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा आज का मौसम...
07:21 AM Mar 05, 2024 IST | Achyut Kumar
weather forecast today  हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में होगी बारिश  दिल्ली यूपी में कैसा रहेगा मौसम
Weather Forecast Today: दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम?

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज से 7 मार्च की रात के दौरान बारिश और बर्फबारी का नया दौर शुरू होने की संभावना है। विभाग ने कहा कि ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से होगा। वहीं, अन्य राज्यों में मौसम साफ रहेगा। किसानों को भी बड़ी राहत मिलेगी।

पश्चिम विक्षोभ की वजह से होगी बारिश-बर्फबारी

IMD के मुताबिक, आज रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज से 7 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में होगी बारिश 

विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। आज असम, मेघालय और नगालैंड में गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, अगले 2-3 दिनों के दौरान रायलसीमा और केरल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा 5 मार्च को आपका दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश यानी यूपी में आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। लोगों को बारिश और ओलावृष्टि से राहत मिलेगी। अगले कुछ दिनों तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इससे किसानों की फसलों को भी लाभ होगा। विभाग के मुताबिक, 10 मार्च तक मौसम साफ रहेगा। बारिश और ओलावृष्ट की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर करें रुद्राभिषेक का पाठ, भगवान शिव का मिलेगा आशीर्वाद

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो