whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली-बिहार में 4 दिन चलेंगी गर्म हवाएं, यूपी में 46 डिग्री पहुंचा तापमान, कैसा रहेगा देश का मौसम?

Aaj Ka Mausam : दिल्ली एनसीआर में हल्की राहत के बाद एक बार फिर भीषण गर्मी का कहर जारी है। उत्तर भारत के कई राज्यों में लू और हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। गर्म हवाओं ने लोगों को फिर घरों में कैद कर रखा है। आइए जानते हैं कि क्या है आईएमडी का ताजा अपडेट?
06:47 AM Jun 10, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली बिहार में 4 दिन चलेंगी गर्म हवाएं  यूपी में 46 डिग्री पहुंचा तापमान  कैसा रहेगा देश का मौसम
दिल्ली में गर्मी का कहर जारी।

Delhi UP Bihar Weather Update 2024 : दिल्ली-बिहार समेत उत्तर भारत में एक बार फिर भीषण गर्मी झुलसाएगी। इस हफ्ते गर्म हवाएं चलेंगी और आसमान से आग बरसेगी। तापमान में उछाल देखने को मिलेगा। बीता दिन देश का सबसे गर्म शहर उत्तर प्रदेश का प्रयागराज रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि देश का कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर और बिहार में अगले 4 दिनों तक भीषण गर्मी और लू का कहर जारी रहेगा। यूपी के कुछ हिस्सों में गर्म हवाएं चलेंगी। दिल्ली में इस वक्त 41 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान है। आयानगर में रविवार को 43.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा, जबकि बिहार के गया में पारा 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें : Delhi Weather Update : दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, फिर सताएगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम?

इन राज्यों में सताएगी गर्मी

उत्तर-पश्चिम भारत में रविवार से गर्म हवा चलने का दौर शुरू हो गया। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के अलग-अलग स्थानों में हीटवेव से गंभीर हीटवेव रहने की संभावना है, जबकि जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, गंगेय पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में 13 जून तक भीषण गर्मी का कहर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें : Monsoon Update: तपती गर्मी से इन 12 राज्यों को कब मिलेगी राहत? कहां-कहां चलेगी लू, IMD का अलर्ट

जानें एमपी और हरियाणा में कितना दर्ज किया गया तापमान

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अधिकतम तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 5.0 डिग्री अधिक है। अगर हरियाणा की बात करें तो रोहतक सबसे गर्म रहा, जहां पारा 44.0 डिग्री सेल्सियस था। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में तापमान 44.0 डिग्री और गुजरात के सुरेंद्रनगर में 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो