खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Update: दिल्ली-NCR में फिर बदलेगा मौसम, चारधाम यात्रा को लेकर भी अलर्ट, जानें कैसा रहेगा देशभर का वेदर?

Weather update: मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है। इसके अलावा पूर्वी और मध्य भारत में तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।
07:19 AM May 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
Weather Forecast Today: दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement

Weather update: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में 13 मई, 2024 को धूल भरी आंधी और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, चार धाम यात्रा को लेकर भी आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

मौसम विभाग ने पूर्वी और मध्य भारत में 16 मई से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में 1 मई से हीट वेव की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

चार धाम यात्रा को लेकर अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को उत्तराखंड के पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने चार धाम यात्रा मार्ग के लिए अपडेट में तूफान की चेतावनी दी है। 13 मई को अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि और तूफान की भविष्यवाणी की गई है। उत्तराखंड पुलिस ने श्रद्धालुओं से अलर्ट रहने की अपील की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- ‘बवाल के लिए 50 पिस्टल और 600 कारतूस चाहिए…’ TMC ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि

वहीं, छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां अलग-अलग स्थानों में 13 मई को 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं और विदर्भ और मध्य प्रदेश में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है।

Advertisement
Tags :
latest weather newsTodays Weather
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement