whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR में आज ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश, यूपी-बिहार में बाढ़, पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनीसआर में आज मौसम विभाग ने अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं पहाड़ी राज्यों के कई जिलों में आज भी बारिश होगी। पढ़ें देशभर में कैसा रहेगा मौसम?
07:34 AM Jul 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
delhi ncr में आज ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश  यूपी बिहार में बाढ़  पढ़ें imd का लेटेस्ट अपडेट
दिल्ली में आज चलेंगी ठंडी हवाएं

Weather Update Today: मानसून अब पूरी तरह से अपने रंग में नजर आ रहा है। पूरे देश में कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश का दौर जारी है। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके बाद उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। हल्की बूंदाबांदी के बाद लोगों को अक्सर उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ता है। वहीं बिहार के साथ यूपी के कई शहरों में भारी बारिश के बाद बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। यूपी में बुधवार को एक बार फिर मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है। आइये जानते हैं देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम?

शुरुआत राजधानी दिल्ली से करते हैं। दिल्ली में कई इलाकों में मंगलवार को बूंदाबांदी हुई। इसके बाद मौसम तो सुहावना हो गया लेकिन उमस भरी गर्मी से सभी का हाल बेहाल कर दिया। आईएमडी के अनुसार आज भी दिल्ली में कई जगहों पर अच्छी बारिश हो सकती है। आईएमडी के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। ऐसे में आज ठंडी हवाओं के कारण मौसम सुहावना बना रहेगा।

यूपी के इन जिलों में बरसेगी राहत

यूपी में आज मानसून एक बार फिर पटरी पर लौटेगा। बीच में एक दिन के बे्रक के बाद आज एक बार फिर मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकांश राज्यों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार आज पूर्वी यूपी के बहराइच, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, बस्ती, श्रावस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, संतकबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर समेत कई जिलों में बिजली चमकने के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं राजधानी लखनऊ में अगले 2 दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश और ठंडी हवाएं, 21 राज्यों में बादलों के बरसने की चेतावनी, देखें IMD का ताजा अपडेट

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों बारिश का अलर्ट

पहाड़ों में भी मानसूनी बारिश का दौर जारी है। आईएमडी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में हिमाचल और उत्तराखंड में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 जुलाई को बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, सोलन और सिरमौर में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जानकारी के अनुसार प्रदेश में 11 जुलाई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसमें प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के कारण नदी-नाले भी उफान पर है। उत्तराखंड के कई जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ेंः भारी बारिश से ‘दरिया’ बना मुंबई; ट्रेन सर्विस सस्पेंड और स्कूल-कॉलेज बंद, जानें हिमाचल-उत्तराखंड में कैसे हैं हालात?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो