होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

तेज हवाएं, गरज-चमक के साथ बारिश... IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट, दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update Today: मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना जताई गई है। पढ़ें, दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अन्य राज्यों में कैसा रहेगा आज का मौसम...
07:25 AM Mar 15, 2024 IST | Achyut Kumar
Weather Update Today: IMD ने कई राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट
Advertisement

IMD Rainfall Alert Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, देश के कुछ राज्यों में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान बर्फबारी और ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई गई है। विभाग ने बताया कि कुछ हिस्सों में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

Advertisement

पूर्वी और मध्य भारत में होगी बारिश

IMD के मुताबिक, एक ट्रफ रेखा गंगीय पश्चिम बंगाल से लेकर ओडिशा होते हुए उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश तक बनी हुई है। ऐसे में पूर्वी और मध्य भारत में 16 से 18 मार्च के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

गंगीय पश्चिम बंगाल में ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि ट्रफ रेखा की वजह से आज से 19 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, आज और  कल छिटपुट ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

Advertisement

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में होगी बारिश

IMD ने बताया कि आज से 20 मार्च के दौरान झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज और चमक के साथ हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी। यहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मेष से मीन राशियों का कैसा रहेगा आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि आज से 18 मार्च के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। वहीं, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्य बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Corona जैसा एक और वायरस देश में फैला, एक महीने में मिले 2505 केस, अलर्ट हुई सरकार

 

Open in App
Advertisement
Tags :
special-newsweather forecast todayweather todayweather update today
Advertisement
Advertisement