whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Weather Updates: ठंड की चपेट में उत्तर भारत, इन राज्यों में लुढ़का पारा

Weather Updates Today In Hindi : जहां एक तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ मैदानी क्षेत्रों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के कई हिस्सों में पारा लुढ़का है।
07:18 AM Dec 12, 2023 IST | News24 हिंदी
weather updates  ठंड की चपेट में उत्तर भारत  इन राज्यों में लुढ़का पारा

Weather Updates Today In Hindi : उत्तर भारत में धीरे-धीरे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। रविवार की तुलना में सोमवार को और सोमवार की तुलना में मंगलवार को कड़ाके की सर्दी बढ़ी है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन दिन में धूप निकलने की वजह कंपकंपी वाली ठंड कम हो जाती है। इस साल सर्दी के मौसम में पहली बार तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियल पहुंच गया है।

Advertisement

जहां एक तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ मैदानी क्षेत्रों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के कई हिस्सों में पारा लुढ़का है। इन राज्यों में लोगों को कंपकंपी महसूस हो रही है। यहां तापमान 6 डिग्री से लेकर 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : देश में सोमवार को कैसा था मौसम, पढ़ें इस खबर में पूरी डिटेल्स

Advertisement

Advertisement

आईएमडी ने जारी किया फॉर्ग का अलर्ट

देश के कई राज्यों में सर्दी के साथ फॉर्ग का भी अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विज्ञान (IMD) का कहना है कि पंजाब, असम, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा के कई हिस्सों में घना कोहना छाए रहने के आसार हैं। ऐसे में अगर आप गाड़ी से कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें।

अगले 5 दिनों तक कोई खास नहीं रहेगा मौसम

आईएमडी के अनुसार, देश के अधिकांश हिस्सों में अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना नहीं है। हालांकि, न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जाएगी। लोगों को सुबह एवं शाम के वक्त कड़ाके की ठंड का अहसास होगा। अनुमान है कि मंगलवार को सुबह-सुबह हल्का कोहरा और दिन के समय आसमान साफ रहने के आसार है। अगर दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहां धुंध की मोटी परत के साथ प्रदूषण का लेवल ज्यादा रहेगा। लोगों के गले में खराश, आंखों में जलन और सांस लेने में समस्याएं होंगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो