whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पश्चिम बंगाल में बड़ा उलटफेर, BJP को झटका तो दीदी का चला ‘मैजिक’, देखें किस पार्टी को कितनी मिलीं सीटें?

TMC Vs BJP : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना चल रही है। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर टीएमसी की आंधी नजर आ रही है। भाजपा को बड़ा झटका लग रहा है। आइए जानते हैं कि मतगणना के रुझान में कौन आगे है और कौन पीछे।
10:54 AM Jun 04, 2024 IST | Deepak Pandey
पश्चिम बंगाल में बड़ा उलटफेर  bjp को झटका तो दीदी का चला ‘मैजिक’  देखें किस पार्टी को कितनी मिलीं सीटें
पश्चिम बंगाल में टीएमसी की आंधी।

West Bangal Lok Sabha Election Result 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती चल रही है। चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता दीदी का जादू चला। भाजपा के सारे दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी अपनी सीट बहरामपुर से आगे चल रहे हैं।

देखें रुझानों में कौन आगे तो कौन पीछे

अगर पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर नजर डालें तो सीएम ममता बनर्जी की टीएमसी आगे चल रही है। मतगणना के शुरुआती रुझानों में टीएमसी 30 सीटों पर आगे है, जबकि भाजपा के पाले में 10 सीटें आ सकती हैं। कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है। आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार और बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा पीछे चल रहे हैं।

देखें पिछले चुनाव के आंकड़े

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है, जिसका फायदा लोकसभा चुनाव में मिलता नजर आ रहा है। अगर पिछले लोकसभा चुनाव 2019 की बात करें तो 22 सीटों पर टीएमसी, 18 सीटों पर बीजेपी और 2 सीटों पर कांग्रेस जीती थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो