whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खत्म नहीं हुई वोटिंग, दो बूथों पर फिर से मतदान जारी, जानें चुनाव आयोग ने क्यों लिया रीपोलिंग का फैसला?

West Bengal Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल के दो पोलिंग बूथों से फिर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने रीपोलिंग कराने का आदेश दिया। दोनों जगहों से सुबह 7 से मतदान शुरू है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा।
07:49 AM Jun 03, 2024 IST | Deepak Pandey
खत्म नहीं हुई वोटिंग  दो बूथों पर फिर से मतदान जारी  जानें चुनाव आयोग ने क्यों लिया रीपोलिंग का फैसला
पश्चिम बंगाल के दो बूथों पर हो रही रीपोलिंग।

West Bangal Repolling : देश में लोकसभा चुनाव का मतदान अभी खत्म नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल के दो पोलिंग बूथों पर आज फिर से वोटिंग हो रही है। लोग घरों से निकलकर वोट डालने के लिए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर रीपोलिंग का आदेश दिया। आइए जानते हैं कि EC ने पुनर्मतदान का फैसला क्यों लिया?

क्यों हो रहा फिर से मतदान?

पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक पोलिंग बूथों पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक नए सिरे से मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग को इन मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। जिला चुनाव अधिकारी और रिटर्निंग अधिकारी ने वोटिंग में धांधली की शिकायत की थी। इस आधार पर EC ने इन बूथों पर रीपोलिंग कराने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें : Exit Poll Review: किस-किस राज्य में NDA और INDIA अलायंस के आंकड़ों ने चौंकाया, 5 पॉइंट में जानें

इन पोलिंग बूथों पर हो रही वोटिंग

चुनाव आयोग के आदेश के बाद बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है, लेकिन दोनों जगहों पर वोटों की गिनती 4 जून को ही होगी। इससे पहले इन मतदान केंद्रों पर सातवें चरण में 1 जून को वोट डाले गए थे।

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में बवाल, तालाब में फेंकी EVM, दो गुटों में हिंसक झड़प, बरामद हुआ बम

पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में हुआ था मतदान

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुआ था। इस दौरान अलग-अलग पार्टियों के बीच हिंसक झड़प की खबरें भी सामने आई थीं। अंतिम चरणों की वोटिंग के दौरान टीएमसी, भाजपा और आईएसएफ के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। बशीरहाट के बयारबारी में बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच मारपीट हुई थी। दक्षिण 24 परगना जिले के मेरागंज में हुई हिंसक झड़प में कई कार्यकर्ता जख्मी हो गए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो