चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खत्म नहीं हुई वोटिंग, दो बूथों पर फिर से मतदान जारी, जानें चुनाव आयोग ने क्यों लिया रीपोलिंग का फैसला?

West Bengal Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल के दो पोलिंग बूथों से फिर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने रीपोलिंग कराने का आदेश दिया। दोनों जगहों से सुबह 7 से मतदान शुरू है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा।
07:49 AM Jun 03, 2024 IST | Deepak Pandey
पश्चिम बंगाल के दो बूथों पर हो रही रीपोलिंग।
Advertisement

West Bangal Repolling : देश में लोकसभा चुनाव का मतदान अभी खत्म नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल के दो पोलिंग बूथों पर आज फिर से वोटिंग हो रही है। लोग घरों से निकलकर वोट डालने के लिए जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर रीपोलिंग का आदेश दिया। आइए जानते हैं कि EC ने पुनर्मतदान का फैसला क्यों लिया?

Advertisement

क्यों हो रहा फिर से मतदान?

पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक पोलिंग बूथों पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक नए सिरे से मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग को इन मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। जिला चुनाव अधिकारी और रिटर्निंग अधिकारी ने वोटिंग में धांधली की शिकायत की थी। इस आधार पर EC ने इन बूथों पर रीपोलिंग कराने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें : Exit Poll Review: किस-किस राज्य में NDA और INDIA अलायंस के आंकड़ों ने चौंकाया, 5 पॉइंट में जानें

Advertisement

इन पोलिंग बूथों पर हो रही वोटिंग

चुनाव आयोग के आदेश के बाद बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है, लेकिन दोनों जगहों पर वोटों की गिनती 4 जून को ही होगी। इससे पहले इन मतदान केंद्रों पर सातवें चरण में 1 जून को वोट डाले गए थे।

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में बवाल, तालाब में फेंकी EVM, दो गुटों में हिंसक झड़प, बरामद हुआ बम

पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में हुआ था मतदान

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुआ था। इस दौरान अलग-अलग पार्टियों के बीच हिंसक झड़प की खबरें भी सामने आई थीं। अंतिम चरणों की वोटिंग के दौरान टीएमसी, भाजपा और आईएसएफ के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। बशीरहाट के बयारबारी में बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच मारपीट हुई थी। दक्षिण 24 परगना जिले के मेरागंज में हुई हिंसक झड़प में कई कार्यकर्ता जख्मी हो गए थे।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024West Bangal Lok Sabha ElectionWest Bengal News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement