whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM मोदी को लिखे पत्र में CM ममता ने दी चेतावनी, BJP बोली- गुल हो जाएगी बिजली

West Bengal Flood : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि दामोदर घाटी निगम (DVC) से पानी छोड़ने की वजह से कई जिलों में बाढ़ आ गई। इसे लेकर बीजेपी ने पलटवार किया।
08:26 PM Sep 20, 2024 IST | Deepak Pandey
pm मोदी को लिखे पत्र में cm ममता ने दी चेतावनी  bjp बोली  गुल हो जाएगी बिजली
CM ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र।

West Bengal Flood : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के कई जिलों में आई बाढ़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। सीएम ने राज्य दामोदर घाटी निगम (DVC) से सभी करार तोड़ने की धमकी दी, जहां से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से कई जिले डूब गए हैं। इसे लेकर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने पलटवार किया है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दामोदर घाटी निगम पर 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने और राज्य में बाढ़ का कारण बनने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि डीवीसी से छोड़े गए पानी की वजह से साउथ बंगाल के जिले पूर्व बर्धमान, पश्चिम बर्धमान, बीरभूम, बांकुरा, हावड़ा, हुगली, पूर्व मेदिनीपुर और पश्चिम मेदिनीपुर विनाशकारी में बाढ़ आ गई, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : हाथ जोड़कर मनाती रहीं ममता बनर्जी, नहीं माने डॉक्टर, किस जिद के चलते नहीं हो पाई मुलाकात?

Advertisement

2009 के बाद आई सबसे बड़ी बाढ़ : CM

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल लोअर दामोदर और आसपास के इलाकों में 2009 के बाद सबसे बड़ी बाढ़ आई है, जिससे 1,000 वर्ग किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र में बसे लगभग 50 लाख लोगों का जीवन प्रभावित है। उन्होंने बाढ़ के लिए डीवीसी को जिम्मेदार ठहराया और इसे मानव निर्मित बाढ़ कहा। सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य सरकार डीवीसी से पूरी तरह से अलग हो जाएगी और अपनी भागीदारी वापस ले लेगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘बधाई हो, फेल मुख्यमंत्री…’, जय शाह के ICC अध्‍यक्ष बनने पर दीदी की बधाई पर BJP नेता का तंज

बीजेपी ने ममता पर साधा निशाना

इस पर बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर सीएम ममता बनर्जी डीवीसी से संबंध तोड़ लेंगी तो 8 जिलों की बिजली चली जाएगी। क्या उन्हें यह एहसास नहीं है कि डीवीसी द्वारा संचालित बिजली संयंत्र दक्षिण बंगाल के एक बड़े हिस्से को बिजली की आपूर्ति करते हैं?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो