whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कोलकाता में 5 मंजिला इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल; झुग्गीवालों ने बताई हादसे की असली वजह

Kolkata News: कोलकाता में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक झुग्गी बस्ती में पांच मंजिला इमारत गिरने से कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने हादसे की असली वजह बताई है।
07:09 AM Mar 18, 2024 IST | Achyut Kumar
कोलकाता में 5 मंजिला इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत  कई घायल  झुग्गीवालों ने बताई हादसे की असली वजह
kolkata News: 5 मंजिला इमारते गिरने से कई लोग घायल

Kolkata News: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में एक 5 मंजिला इमारत झुग्गी बस्ती में गिर गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अबतक 10 लोगों को बचाया गया है। अभी भी बचाव अभियान जारी है। यह हादसा सोमवार की देर रात करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे में से 15 लोग घायल हो गए, जबकि 2 लोगों की मौत हो गई।

पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल मौके पर पहुंचे

एक अधिकारी ने देर रात मीडिया से बातचीत में कहा कि जगह की कमी के कारण क्रेन को तैनात नहीं किया जा सका । अंधेरा भी एक बड़ी समस्या पैदा कर रहा है। कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल भी करीब डेढ़ बजे मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की।

अवैध तरीके से किया जा रहा था इमारत का निर्माण

झुग्गी में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि इमारत का निर्माण अवैध तरीके से किया जा रहा था। केएमसी नियम के मुताबिक, संकीर्ण गलियों में पांच मंजिला संरचनाओं का निर्माण नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि इमारत का निर्माण करीब दो साल पहले शुरू किया गया था।

यह भी पढ़ें: ससुर की पार्टी पर किया कब्जा, खुद बन गए CM; कौन है यह ‘दामाद’?

बीजेपी ने क्या कहा?

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने रात एक बजकर 20 मिनट पर एक्स पर लिखा- हजारी मोल्ला बागान में अवैध तरीके से बनाई जा रही एक 5 मंजिला इमारत ढह गई। यह विशेष क्षेत्र कोलकाता के मेयर और नगर पालिका मामलों के मंत्री के गढ़ के अंतर्गत आता है। मैं तत्काल बचाव और राहत के लिए आपदा प्रबंधन टीम को शामिल करने का आग्रह करता हूं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: CAA से लेकर राम मंदिर तक… वे 7 बड़े मुद्दे, जो चुनाव में छा सकते हैं

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो