चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बंगाल में बिगड़े हालात, पुलिस का लाठीचार्ज; नंदीग्राम में चुनावी हिंसा में महिला भाजपा वर्कर की मौत से बवाल

West Bengal Nandigram Political Violence: चुनावी हिंसा में भाजपा की महिला वर्कर की मौत हो गई है। बंगाल में 2 गुट आपस में इस तरह भिड़ गए कि महिला वर्कर बुरी तक घायल हो गई और उसे तड़प-तड़प कर मौके पर ही दम तोड़ दिया।
08:31 AM May 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
Advertisement

West Bengal Nandigram Political Violence: पश्चिम बंगाल में देररात हुई चुनावी हिंसा में महिला वर्कर की मौत होने के बाद आज सुबह बवाल हो गया। मेदिनीपुर के नंदीग्राम इलाके में लोग भड़क गए और आगजनी हुई। हालात बिगड़ते देखकर पुलिस बल तैनात कर दिया गया, जिसने भड़के लोगों पर लाठीचार्ज भी किया।

Advertisement

 

बता दें कि नंदीग्राम के सोनचूरा में चुनावी हिंसा हुई थी। भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। झड़प इतनी ज्यादा हुई कि भाजपा की महिला वर्कर बुरी तरह घायल हो गई। घायल महिला को उसके साथियों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। झड़प में 7 वर्कर घायल भी हुए हैं।

Advertisement

झड़प होने की सूचना मिलते ही नंदीग्राम पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। साथ ही चुनावी हिंसा का केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:‘जानबूझकर टाला गया अनंतनाग सीट पर चुनाव’, उमर अब्दुल्ला ने साधा अमित शाह पर निशाना

5वें चरण की वोटिंग के दिन भी हुई थी हिंसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 20 मई को 5वें चरण की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगह झड़प और हिंसा हुई थी। प्रदेश के 7 संसदीय क्षेत्रों में छिटपुट घटनाएं होने की खबरें थी। बैरकपुर, बोनगांव और आरामबाग में TMC और भाजपा कार्यकताओं में झड़प हुई थी। भाजपा वर्करों पर आरामबाद के वोटरों को धमकाने के आरोप लगे।

हावड़ा लोकसभा क्षेत्र में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। लिलुआ क्षेत्र में भाजपा ने TMC वर्करों पर वोटिंग रुकवाने का आरोप लगाया है। इस दौरान हुई झड़प को रोकने के लिए पुलिस को आना पड़ा। बोनगांव लोकसभा क्षेत्र के गायेशपुर इलाके में भाजपा नेता सुबीर विश्वास को TMC वर्करों ने बुरी तरह पीटा, जिसमें वे बुरी तरह घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें:यूपी में बीच चुनाव सपा को मिली संजीवनी, राजा भैया ने अखिलेश यादव की पार्टी को दिया समर्थन

झड़प और हिंसा के बावजूद सबसे ज्यादा वोटिंग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झड़प और चुनावी हिंसा के बावजूद 5वें चरण में पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 57.42 प्रतिशत वोटिंग हुई। 20 मई को 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान हुआ।

बैरकपुर में हिंसा का वीडियो आया था सामने

बता दें कि 20 मई को वोटिंग के दौरान बैरकपुर इलाके में भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह और TMC वर्करों में झड़प हुई थी। इस दौरान पुलिस भी मौजूद थी। वहीं झड़प के चलते इलाके में तनाव का माहौल बन गया था। दोनों गुटों में झड़प का वीडिया भी सामने आया था। अर्जुन सिंह ने पार्थ भौमिक पर वोटरों को पैसे बांटने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान से आए हवाला पैसे में शामिल रही पार्टी का समर्थन कर रही भाजपा, महबूबा मुफ्ती का बड़ा हमला

Advertisement
Tags :
bengal violencemamata banerjeeWest Bengal News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement