होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

विधायक का अजीबोगरीब कदम, 100 गंजे लोगों को किया सम्मानित 

MLA Saokat Molla Felicitates Bald Men: पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक शौकत मोल्ला ने गंजे लोगों के लिए एक खास कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें उन्होंने इन लोगों को हौसला बढ़ाने के लिए गिफ्ट दिए।
10:12 PM Oct 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
प्रतीकात्मक तस्वीर।
Advertisement

MLA Saokat Molla Felicitates Bald Men: सिर पर कम बाल होने पर कई लोग टेंशन में आ जाते हैं। वे हीनभावना से ग्रसित होने लगते हैं। यहां तक कि बाल उगाने के नए-नए नुस्खे भी आजमाने लगते हैं। हालांकि ये सब नेचुरल होता है और इस समस्या पर कई फिल्मों के जरिए सकारात्मक संदेश भी दिया जा चुका है, लेकिन फिर भी गंजेपन को लेकर समाज में एक अलग ही धारणा बनी रहती है। इस बीच एक विधायक ने अपने एक साहसिक कदम से लोगों को चौंका दिया।

Advertisement

विधायक बोले- गंजे लोग ज्यादा बुद्धिमान 

दरअसल, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के विधायक शौकत मोल्ला ने बुधवार को एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें उन्होंने 100 गंजे पुरुषों को सम्मानित किया। इन लोगों को 'इंटेलेक्चुअल' के तौर पर सम्मानित किया गया। विधायक का मानना है कि गंजे पुरुष ज्यादा बुद्धिमान होते हैं। हमें उनका आत्मविश्वास और हौसला बढ़ाने की जरूरत है। इसलिए इस पहल की शुरुआत की गई है।

फूल और गिफ्ट दिए गए 

केनिंग ईस्ट विधानसभा से तृणमूल विधायक शौकत मोल्ला अपने इस काम के जरिए चर्चा में आ गए हैं। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, कार्यक्रम केनिंग के जीवंतला बाजार में आयोजित हुआ। इस मौके पर कई गंजे पुरुषों को फूल और गिफ्ट बांटे गए। विधायक के अनुसार, जो लोग गंजेपन, स्किन टोन, कम हाइट, मोटापे या किसी अन्य शारीरिक बनावट की वजह से हीनभावनाओं का शिकार होते हैं, उनका हौसला बढ़ाने के लिए ये पहल की गई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ऐतिहासिक कदम: न्याय की देवी की मूर्ति की आंखों से हटाई गई पट्टी, तलवार की जगह अब हाथ में दिखेगा संविधान

मिला हौसला और आत्मविश्वास 

विधायक ने आगे कहा- ये लोग सामाजिक माहौल के चलते कहीं जाने में दिक्कतें महसूस करते हैं। इस कार्यक्रम को दो गांवों से शुरू किया गया है। आने वाले दिनों में इसे बढ़ाया जाएगा। कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए एक शख्स ने कहा कि मैंने कई तरह के नुस्खे आजमाए थे, लेकिन बाल वापस नहीं आए। इस कार्यक्रम से उन्हें हौसला और आत्मविश्वास मिला है।

ये भी पढ़ें: अब आई B-Tech पानीपुरी वाली महिला, Thar से बेचने आती हैं गोलगप्पे; आनंद महिंद्रा भी कर चुके तारीफ

Open in App
Advertisement
Tags :
west bengal
Advertisement
Advertisement