whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पश्चिम बंगाल में बवाल, तालाब में फेंकी EVM, दो गुटों में हिंसक झड़प, बरामद हुआ बम

South 24 Parganas Violence : पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण की वोटिंग के बीच जमकर बवाल हुआ। दो गुट आमने-सामने आ गए। भीड़ ने तालाब में ईवीएम फेंक दी। पुलिस ने मौके से बम बरामद किया।
09:11 AM Jun 01, 2024 IST | Deepak Pandey
पश्चिम बंगाल में बवाल  तालाब में फेंकी evm  दो गुटों में हिंसक झड़प  बरामद हुआ बम
पश्चिम बंगाल में तालाब में EVM फेंकी।

West Bengal Violence : देश में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल से हिंसक झड़प की बड़ी खबर सामने आई है। गुस्साई भीड़ ने पोलिंग बूथ पर जमकर हंगामा किया और फिर ईवीएम को तालाब में फेंक दिया। मौके पर तैनात सुरक्षाबलों के जवान भीड़ को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं।

भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंका

पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ नंबर 40 और 41 की ईवीएम को पानी में फेंक दिया गया। आरोप है कि कुछ दबंगों ने वोटरों को धमकाया, जिससे भीड़ आक्रोशित हो गई और उन्होंने ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंक दिया। यह घटना वोटिंग शुरू होते ही हुई।

यह भी पढ़ें : BJP नेता की कार में मिले 24 लाख, गिनी जा रहीं नोटों की गड्डियां, नाके पर हुई थी चेकिंग

जादवपुर में भी हिंसक झड़प

वहीं, मतदान शुरू होने से पहले दक्षिण 24 परगना के जादवपुर में स्थित भांगड़ इलाके में हिंसा हुई। अचानक से दो गुटों के बीच मारपीट शुरू हो गई। दोनों ने एक-दूसरे पर लाठी डंडे चलाए। यह भी आरोप है कि यहां बम फोड़े गए, जिससे पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है। पुलिस ने बम बरामद किया है।

सुरक्षा कर्मियों पर भी हमला

इस दौरान सुरक्षा कर्मियों पर भी हमला किया गया। स्थानीय पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान मामले को संभालते हुए लोगों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, इसे लेकर किसी की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है।

टीएमसी समर्थकों पर हमला करने का आरोप

पश्चिम बंगाल में सीपीआई (एम) और आईएसएफ के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि भांगर में टीएमसी समर्थकों ने हमला किया, जिसमें ISF के कई कार्यकर्ता जख्मी हो गए। इस दौरान पुलिस ने हंगामा कर रहे उपद्रवियों को भगाने के लिए लाठीचार्ज किया।

यह भी पढ़ें : ‘विरोधी हो दुश्मन नहीं…’, BJP-TMC की पोस्टर वॉर पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, चुनाव आयोग को लगाई फटकार

पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में वोटिंग

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटें हैं, जहां सात चरणों में वोटिंग हो रही है। आज अंतिम चरण का मतदान जारी है। सातवें चरण में कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है। पश्चिम बंगाल में पहले चरण से हिंसा की खबरें आ रही हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो