whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सरकार आपकी मदद के लिए दे रही 46715 रुपये! संभलकर; कहीं आपके पास तो नहीं आया ऐसा मैसेज

लिंक पर क्लिक करने पर उसमें आपके नाम, पते के बाद बैंक की डिटेल मांगी जाती है जिसके बाद साइबर अपराधी आपके अकाउंट से पैसे उड़ा लेते हैं।
08:36 PM Aug 25, 2024 IST | Amit Kasana
सरकार आपकी मदद के लिए दे रही 46715 रुपये  संभलकर  कहीं आपके पास तो नहीं आया ऐसा मैसेज

Link claims to offer financial aid: केंद्र सरकार आपकी कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए आपकी मदद के लिए दे 46715 रुपये दे रही है। अगर ऐसा मैसेज आपके मोबाइल पर भी आया है तो जरा सावधान हो जाएं। दरसअल, कुछ ठग वित्त मंत्रालय के नाम से ऐसा मैसेज भेज लोगों से उनकी पर्सनल डिटेल लेकर ठगी कर रहे हैं।

यह मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल है। कई लोगों से डिटेल लेकर धोखाधड़ी हो चुकी है। जिसके बाद वित्त मंत्रालय ने इसे लेकर लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है।

लोगों को झांसे में लेकर मांग रहे डिटेल

केंद्र सरकार की तरफ से प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लोगों को सचेत करने के लिए एक पोस्ट शेयर की है। PIB के अनुसार सोशल मीडिया पर यह मैसेज वायरल हो रहा है कि सरकार जरूरतमंद लोगों के खाते में एक तय रकम डाल रही है। एक लिंक के साथ यह मैसेज लोगों को उनके मोबाइल नंबर पर रिसीव हो रहा है।

मैसेज में दिए लिंक पर न करें क्लिक 

लिंक पर क्लिक करने पर उसमें आपके नाम, पते के बाद बैंक की डिटेल मांगी जाती है जिसके बाद साइबर अपराधी आपके अकाउंट से पैसे उड़ा लेते हैं। लोगों को मैसेज में 46715 रुपये देने का झांसा दिया जाता है। जानकारी के अनुसार इस मामले में दिल्ली पुलिस जांच में जुट गई है। यह मैसेज कहां से सर्कुलेट हो रहा है, इसके पीछे कौन मास्टर माइंड है इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस की अपील है कि ऐसे किसी मैसेज पर दिए लिंक पर क्लिक न करें।

ये भी पढ़ें: क्या जेल से रिहा हुए बाहुबली अनंत सिंह लड़ेंगे चुनाव? CM नीतीश कुमार से मुलाकात पर क्या बोले पूर्व MLA

ये भी पढ़ें: टेलीग्राम CEO के सपोर्ट में उतरे Elon Musk, इंस्टाग्राम के मालिक मार्क जुकरबर्ग को भी घेरा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो