खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक फोन ने उजाड़ दिया सुहाग...पति की शहादत की खबर सुन फूट-फूट कर रोई, जानें कौन हैं सिपाही अजय सिंह नरुका?

Ajay Singh Naruka Martyr Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के एक जवान की शहादत हो गई है। अजय सिंह नरुका आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए। ये खबर सुनने के बाद उनके परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।
03:52 PM Jul 16, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Ajay Singh Naruka Martyr Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के डोडा से बीती रात एक बुरी खबर सामने आई। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें सेना के 4 जवान शहीद हो गए। इस लिस्ट में राजस्थान के शहीद जवान अजय सिंह नरुका का नाम भी शामिल है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अजय सिंह नरुका को भी गोली लग गई थी। अजय को पास के अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। अजय की मौत की खबर जब उनके घर पहुंची तो परिवार में मातम छा गया।

Advertisement

पत्नी ने उठाया फोन

अजय की शहादत की खबर देने के लिए जब सेना के जवानों ने उनके घर फोन किया, तो फोन पत्नी ने उठाया। पति की मौत की खबर सुनकर वो सन्न हो गई। कुछ ही समय में पूरे घर में मातम पसर गया। बता दें कि अजय सिंह नरुका की शादी 2 साल पहले शालू कंवर से हुई थी। अजय की पत्नी शालू भी चिड़ावा से MSC की पढ़ाई पूरी है।

6 साल पहले हुई थी भर्ती

राजस्थान के पिलानी में रहने वाले अजय नरुका 6 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। अजय एक सैन्य परिवार से ही ताल्लुक रखते थे। उनके पिता भी आर्मी के रिटायर्ड हवलदार थे। अजय नरुका घर में सबसे बड़े थे। उनका एक छोटा भाई भी है, जो भटिंडा में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है।

Advertisement

कल पहुंचेगा पार्थिव शरीर

अजय के जाने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सभी अजय को आखिरी बार नजर भर कर देखना चाहते हैं। अजय सिंह नरुका का पार्थिव शरीर बुधवार की सुबह 9:15 बजे उनके पैतृक गांव झुंझुना पहुंचेगा। जिसके बाद अजय के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

खबरों की मानें तो सेना को डोडा के जंगलों में कई आतंकी छिपे होने की लीड मिली। राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाने का प्लान बनाया। सेना को देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए। साथ ही एक पुलिसकर्मी की भी शहादत हो गई। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है। सेना हेलिकॉप्टर और ड्रोन की मदद से आतंकियों को ढूंढने में लगी है।

यह भी पढ़ें- 32 दिन में 50 जवान शहीद…डोडा आतंकी हमले पर फूटा महबूबा मुफ्ती का गुस्सा, देखें क्या बोलीं?

Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement