whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

FBI ने इस पूर्व RAW अधिकारी को किया ‘Wanted’ घोषित, अमेरिका में हत्या की साजिश रचने का है आरोप

Who is Ex-RAW official Vikas Yadav: विकास यादव मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं। उन पर खालिस्तान समर्थक नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश करने का आरोप है।
04:35 PM Oct 18, 2024 IST | Amit Kasana
fbi ने इस पूर्व raw अधिकारी को किया ‘wanted’ घोषित  अमेरिका में हत्या की साजिश रचने का है आरोप
Vikas Yadav

Gurpatwant Pannun murder plot case: अमेरिका की सबसे बड़ी जांच एजेंसी FBI ने खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की कथित हत्या की साजिश रचने के मामले में भारत के पूर्व अधिकारी विकास यादव को आरोपी बनाया है। जांच एजेंसी ने विकास को इस मामले में 'वांटेड' घोषित किया है।

Advertisement

दरअसल, एफबीआई ने विकास यादव पर अमेरिकी धरती पर गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश में कथित भूमिका होने का आरोप लगाया है। बता दें अमेरिकी प्रशासन का इस साल बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान पन्नू की हत्या की साजिश करने का दावा है।

ये भी पढ़ें: ‘पराली जलाने पर होगी FIR, मंडी में फसल बेचने पर लगेगी रोक’, हरियाणा सरकार का बड़ा एक्शन

Advertisement

Advertisement

भारत सरकार ने दिया ये जवाब

अमेरिका के लॉ डिपार्टमेंट ने 39 वर्षीय विकास यादव के खिलाफ आपराधिक आरोपों की जानकारी मीडिया को दी और उन्हें इंडिया की विदेशी खुफिया सेवा, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का पूर्व कर्मचारी बताया है। नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने इस पूरे मामले में कहा कि अब विकास यादव भारत सरकार के कर्मचारी नहीं हैं।

विकास यादव कौन हैं?

जानकारी के अनुसार विकास यादव मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं। उनकी पढ़ाई हरियाणा में ही हुई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने खालिस्तान समर्थक नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश की और इसके लिए पैसों का इंतजाम किया। बता दें विकास यादव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में रह चुके हैं। उन्हें युद्ध और अलग-अलग हथियारों की ट्रेनिंग में महारथ हासिल है। इन दिनों सोशल मीडिया पर उनकी 9 जून 2023 की एक फोटो वायरल है, जिसमें वह सेना की वर्दी में दिख रहे हैं। अमेरिका ने इस संबंध में भारत से मिले सहयोग पर संतोष व्यक्त किया है। बताया जा रहा है कि वह रॉ समेत भारत की अन्य जांच एजेंसियों में रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: टूट गए सारे रिकॉर्ड! करवा चौथ से पहले बढ़ गए सोने और चांदी के भाव, जानें लेटेस्ट रेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो