whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रतन टाटा के छोटे भाई जिनके पास नहीं है मोबाइल, 2bhk फ्लैट के मालिक, लेकिन...

Jimmy Naval Tata: रतन टाटा के मुकाबले जिमी टाटा बहुत प्राइवेट लाइफ जीते हैं। स्क्वॉश के शानदार खिलाड़ी जिमी टाटा मुंबई के कोलाबा स्थित 2bhk फ्लैट में रहते हैं। वे अपने साथ मोबाइल भी नहीं रखते हैं।
09:08 AM Sep 23, 2024 IST | Nandlal Sharma
रतन टाटा के छोटे भाई जिनके पास नहीं है मोबाइल  2bhk फ्लैट के मालिक  लेकिन
रतन टाटा के भाई जिमी बहुत ही साधारण जिंदगी जीते हैं। फोटोः @ratantata @hvgoenka

Jimmy Naval Tata: रतन टाटा और जिमी टाटा के बीच हमेशा से एक मजबूत रिश्ता रहा है। हाल ही में रतन टाटा ने 1945 की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की थी, जिसमें वह अपने भाई जिमी टाटा के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर बताती है कि कैसे दोनों भाइयों के रिश्ते के बीच दशकों से एक मजबूत रिश्ता कायम है।

Advertisement

हालांकि रतन टाटा से अलग जिमी टाटा बहुत ही प्राइवेट लाइफ जीते हैं, लेकिन टाटा ग्रुप की बड़ी कंपनियों जैसे कि टाटा मोटर्स, टाटा स्टील और टीसीएस में उनकी अहम हिस्सेदारी है। पारिवारिक बिजनेस में जिमी टाटा की भागीदारी बहुत अहम है। बिजनेस से अलग जिमी टाटा को स्क्वॉश खेलने के लिए भी जाना जाता है। हर्ष गोयनका की एक पोस्ट के मुताबिक जिमी एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अक्सर उन्हें मात दी है।

ये भी पढ़ेंः ओ तेरी! BSNL ने मारी बाजी, जियो और एयरटेल को भी पछाड़ा; लाखों यूजर्स ने क्यों किया किनारा?

Advertisement

जिमी टाटा स्पॉटलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं, लेकिन टाटा की विरासत से उनका कनेक्शन अटूट है। साधारण जीवन के साथ टाटा ग्रुप की कंपनियों में निरंतर इन्वेस्टमेंट परिवार की सफलता में उनकी प्रभावी भूमिका की पुष्टि करता है।

'नहीं रखते कोई मोबाइल फोन'

Advertisement

कारोबारी हर्ष गोयनका ने 19 जनवरी 2022 को एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि क्या आप रतन टाटा के छोटे भाई जिमी नवल टाटा को जानते हैं, जो कोलाबा के अपने 2bhk फ्लैट में रहते हैं। बिजनेस में उनकी कभी रूचि नहीं रही, लेकिन वह स्क्वॉश के शानदार खिलाड़ी रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः 7वीं से ग्रेजुएशन में लगे 30 साल, 19 की उम्र में विधवा; SBI में झाड़ू लगाने वाली महिला कैसे बनी AGM?

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिमी टाटा अपने पास मोबाइल फोन भी नहीं रखते हैं। हालांकि उन्हें पढ़ने का शौक है और वे किताबों और न्यूजपेपर्स के साथ अपना समय व्यतीत करते हैं।

जिमी टाटा भले ही कॉरपोरेट वर्ल्ड से दूरी बनाकर साधारण जिंदगी जीते हों, लेकिन टाटा ग्रुप के कॉरपोरेट मामलों से पूरी तरह जुड़े होते हैं, पूरी तरह सक्रिय रहते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो