whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन? 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारे पर तोड़ी चुप्पी

Who is Rajya Sabha MP Syed Naseer Hussain in Hindi: सैयद नासिर हुसैन शाह ने अपने वायरल वीडियो पर चुप्पी तोड़ी है। बीजेपी ने उनके समर्थकों पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने का आरोप लगाया है। अब नासिर हुसैन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो जारी कर इस मामले में सफाई दी है।
12:38 AM Feb 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कौन हैं राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन   पाकिस्तान जिंदाबाद  नारे पर तोड़ी चुप्पी
Rajya Sabha MP Syed Naseer Hussain

Who is Rajya Sabha MP Syed Naseer Hussain in Hindi: कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन सीटों पर जीत मिली है। जबकि एक सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है। मंगलवार को जब चुनाव के नतीजे घोषित किए गए तो एक प्रत्याशी की जीत के बाद नई बहस शुरू हो गई। बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर जीत दर्ज करने वाले सैयद नासिर हुसैन के समर्थकों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने इसे लेकर नई बहस छेड़ दी है। आइए जानते हैं कि सैयद नासिर हुसैन कौन हैं?

AICC के नेशनल मीडिया पैनलिस्ट रह चुके हैं

सैयद नासिर हुसैन कांग्रेस के कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य हैं। वह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के नेशनल मीडिया पैनलिस्ट रह चुके हैं। सैयद नासिर हुसैन भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और चीफ इलेक्शन अथॉरिटी के रूप में भी काम कर चुके हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद नासिर हुसैन ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने एक्स पर वीडियो जारी कर कहा- ''वहां कई समर्थक नासिर साहब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। जब मैं जीत के बाद वहां से निकला तो मुझे मीडियावालों के फोन आए कि वहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं। मैं आप सभी को ये साफ कर देना चाहता हूं कि मैंने वहां पाकिस्तान जिंदाबाद जैसा कोई नारा नहीं सुना।''

कई समितियों और उप समितियों में निभा चुके हैं भूमिका

इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न समितियों के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है। वह दो उप-समितियों के अध्यक्ष और लेबर बोर्ड के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। बेल्लारी से आने वाले सैयद नासिर हुसैन को कांग्रेस में सीडब्ल्यूसी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया जा चुका है। उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में एमए और इंटरनेशनल स्टडीज में एमफिल किया है। जबकि इंटरनेशनल स्टडीज में पीएचडी भी की है।

करीब 6 साल पहले की थी शुरुआत

सैयद नासिर हुसैन ने अपने पॉलिटिकल करियर की शुरुआत 23 मार्च 2018 को की थी। वह 185 में से 42 प्रथम-वरीयता वोट प्राप्त करके राज्यसभा के लिए चुने गए। कांग्रेस ने नासिर हुसैन को 11 अगस्त 2021 को राज्यसभा में संसदीय दल का सचेतक नियुक्त किया था। जबकि 15 नवंबर 2022 को उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तीन अन्य सांसदों के साथ एआईसीसी के समन्वयक के रूप में नियुक्त किया।

कोविडकाल के दौरान रहे थे चर्चा में 

इससे पहले डॉ. सैयद नासिर हुसैन कोविड के दौरान चर्चा में थे। उन्होंने प्रोफेसर सावित्री विश्वनाथन का अंतिम संस्कार किया था। सावित्री दिल्ली यूनिवर्सिटी में चीन और जापान अध्ययन विभाग की पूर्व प्रमुख थीं।

BJP ने बोला हमला

कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने कांग्रेस पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि “लोकतंत्र के मंदिर में पाकिस्तान जिंदाबाद का देशद्रोही नारा गूंजा। नासिर हुसैन की राज्यसभा जीत का जश्न मना रहे कांग्रेस समर्थकों के भारत विरोधी नारे उनकी मंशा और निष्ठा पर गंभीर सवाल खड़े करते हैं।'' हालांकि बीजेपी के इन आरोपों पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा है कि समर्थक नासिर साहब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। जिसे बीजेपी पाकिस्तान जिंदाबाद समझकर दुष्प्रचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान जिंदाबाद या नासिर साहब जिंदाबाद? सैयद नासिर हुसैन की जीत के बाद बीजेपी का बवाल 

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: किस्मत से कैसे हार गए अभिषेक मनु सिंघवी? पढ़ें Inside Story 

ये भी पढ़ें: क्या हिमाचल में संकट में आई सुक्खू सरकार? कहां गए 9 विधायक

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो