whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

20 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अजहरुद्दीन से 9 घंटे पूछताछ, 3 FIR और आरोप पत्र

ED Questioned Azharuddin: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने अजहरुद्दीन से 9 घंटे पूछताछ की। हालांकि अजहर ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे जांच में सहयोग कर रहे हैं। पिछले साल विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अजहर को मात मिली थी।
01:25 PM Oct 09, 2024 IST | Nandlal Sharma
20 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अजहरुद्दीन से 9 घंटे पूछताछ  3 fir और आरोप पत्र
अजहरुद्दीन कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए।

ED Questioned Azharuddin: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन पर ईडी ने शिकंजा कस दिया है। अजहर हैदराबाद क्रिकेट एसोशिएसन में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में मंगलवार को ईडी के सामने पेश हुए। जांच एजेंसी ने 9 घंटे तक पूर्व क्रिकेट कप्तान से पूछताछ की।

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ने अजहरुद्दीन को तीन अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन अजहर ने एजेंसी से पेश होने के लिए समय मांगा था। इसके बाद एजेंसी ने अजहर को 8 अक्टूबर को पेश होने के बुलाया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस संबंध में पिछले साल नवंबर में छापेमारी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक एचसीए अध्यक्ष के रूप में अजहरुद्दीन के कार्यकाल के दौरान पूर्व कप्तान की भूमिका जांच के घेरे में है।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा ने छीन ली कांग्रेस की पावर! सहयोगियों ने उठाए सवाल, महाराष्ट्र-झारखंड में दिखेगा असर

Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला तेलंगाना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा एचसीए के 20 करोड़ रुपये के कथित आपराधिक दुरुपयोग के संबंध में दर्ज की गईं तीन एफआईआर और आरोप पत्रों से जुड़ा है।

Advertisement

अजहरुद्दीन मंगलवार को सुबह 11 बजे ईडी के कार्यालय पहुंचे और पूछताछ के बाद रात के 9 बजे कार्यालय से निकले। बाद में अजहर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और जो भी आरोप लगाए गए हैं वे निराधार है। दुर्भावनापूर्ण तरीके से लगाए गए हैं। अजहर ने कहा कि इसके अलावा मुझे कुछ नहीं कहना है। बीते साल तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अजहर को चुनावी मात मिली थी।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में बीजेपी की जीत के मायने! हिंदुत्व की धार बरकरार, बड़े एजेंडे को लेकर आगे बढ़ेंगे पीएम मोदी

अजहरुद्दीन को पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार भी मिल चुका है। 2009 में यूपी की मुरादाबाद सीट से उन्होंने सियासी पारी की शुरुआत की थी। अजहर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो