whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नोएडा में जमीन खरीदने वालों की चांदी! YEIDA की पहली प्लॉट स्कीम; यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

YEIDA Plot Scheme 2024: दिवाली से पहले यमुना प्राधिकरण सूचना प्रौद्योगिकी (YEDIA) ने प्लॉटिंग की पहली स्कीम से जुड़ी जानकारी साझा कर दी है। YEDIA नोएडा सेक्टर 18, 22 और 24 में बड़ी संख्या में प्लॉट अलॉट करने वाला है।
09:01 AM Oct 13, 2024 IST | Sakshi Pandey
नोएडा में जमीन खरीदने वालों की चांदी  yeida की पहली प्लॉट स्कीम  यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
Pic Credit: Meta AI

YEIDA Plot Scheme 2024: दिल्ली NCR में जमीन खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। यमुना प्राधिकरण सूचना प्रौद्योगिकी (YEDIA) जल्द ही पहली प्लॉट स्कीम निकालने की तैयारी कर रहा है। इस स्कीम के तहत 120 वर्ग मीटर से छोटे प्लॉट भी अलॉट किए जाएंगे। 40 प्लॉटों की यह पहली योजना 25 अक्टूबर से लागू हो जाएगी।

Advertisement

नई प्लॉटिंग स्कीम

YEDIA ने पहली बार आईटी सेक्टर के लिए 40 प्लॉट की योजना निकाली है। इसमें मिक्स प्लॉटिंग के तहत 20, डेटा सेंटर के लिए 5 और नॉर्मल इंडस्ट्रियल एरिया के लिए 37 प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। दरअसल अक्टूबर महीने में YEDIA 361 प्लॉट योजना को ड्रा करने वाला है। इसी महीने एक अन्य प्लॉट स्कीम भी जारी की जाएगी। मगर इसमें प्लॉट की संख्या कितनी होगी? इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- Star Health से हैकर्स ने मांगी 68000 डॉलर फिरौती, बीमा कंपनी का डेटा हो चुका है लीक

Advertisement

कहां होंगे अलॉट?

YEDIA की यह स्कीम नोएडा के 2 बड़े इलाकों में लागू होगी। सेक्टर 18 और सेक्टर 24 में YEDIA 40 प्लॉट्स का आवंटन करेगा। इस योजना में 120 वर्ग मीटर से छोटे प्लॉट भी मौजूद रहेंगे। नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदने की बाट जोह रहे लोग वाजिब दाम पर इन प्लॉट्स को खरीद सकेंगे।

Advertisement

किसे मिलेंगे कितने प्लॉट?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो YEDIA के 40 प्लॉटों की स्कीम में प्ले स्कूल, क्रेच और नर्सरी स्कूल भी शामिल होंगे। YEDIA की इस योजना में नर्सरी स्कूल के लिए 25 और क्रेच के लिए 15 प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। वहीं कल्चरल सेंटर के लिए प्लॉट अलॉट करके सामाजिक गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। स्कूलों के लिए प्लॉट 15 अक्टूबर को आवंटित होंगे। कल्चरल सेंटर के लिए 5 प्लॉट 20 अक्टूबर से आवंटित किए जाएंगे।

सेक्टर 22 में भी अलॉट होंगे प्लॉट

YEDIA ने नोएडा सेक्टर 22 में 10-20 एकड़ प्लॉट अलॉट करने का भी खाका तैयार किया है। इनमें से 6 प्लॉटों पर स्पेशल चाइल्ड्स के लिए शिक्षण और प्रशिक्षण संस्थान खोला जाएगा। साथ ही यहां विधवा आश्रम और वृद्ध आश्रम के लिए भी 5 प्लॉट आवंटित होंगे।

यह भी पढ़ें- Train Cancelled List: दीपावली-छठ से पहले रेलवे ने यात्रियों को दी बुरी खबर, कैंसिल की ये ट्रेनें

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो