खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

माइक्रोसॉफ्ट के बाद ठप पड़ा YouTube, ऐप और वेबसाइट नहीं कर रही काम

Youtube Down Latest News: माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब यूट्यूब को लेकर भी लोगों की शिकायतें आ रही हैं। यूट्यूब की वेबसाइट और ऐप ने काम करना बंद कर दिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला आखिर क्या है?
04:14 PM Jul 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Youtube Down: कुछ दिन पहले माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन हो गया था। इसकी वजह से लाखों कम्प्यूटर्स और लैपटॉप ने काम करना बंद कर दिया था। माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब यूट्यूब ने भी काम करना बंद कर दिया है। कई यूजर्स यूट्यूब का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

Advertisement

दोपहर डेढ़ बजे से होने लगी दिक्कत

यूट्यूब का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो यूट्यूब ऐप और वेबसाइट पर वीडियो देखने में दिक्कतें आ रही हैं। साथ ही यूट्यूब पर वीडियो अपलोड भी नहीं हो रहा है। आज यानी सोमवार की दोपहर 1:30 बजे यूट्यूब का सर्वर डाउन होने की शिकायतें आने लगी थीं। वहीं 3:15 तक ये परेशानी और बढ़ गई।

कई यूजर्स की बढ़ीं मुश्किलें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूट्यूब का इस्तेमाल करने वाले 43 प्रतिशत यूजर्स ने शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं 33 फीसदी यूजर्स को वीडियो अपलोड करने में दिक्कतें आ रही हैं। 23 प्रतिशत यूजर्स यूट्यूब की वेबसाइट का यूज नहीं कर पा रहे हैं।

Advertisement

क्या है वजह?

यूट्यूब अचानक से कैसे डाउन हो गया? इसकी वजह अभी तक सामने नहीं आई है। यूट्यूब ने भी अभी तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट और सपोर्ट पेज पर इससे जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। खबरों की मानें तो यूट्यूब के सर्वर में कोई छोटा ग्लिच होगा, जिसे जल्द ही हल कर लिया जाएगा।

यूजर्स ने दिए रिएक्शन

बता दें कि यूट्यूब को लेकर हो रही समस्या के कारण लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा यूट्यूब पर वीडियो नहीं चल रहे हैं। दूसरे यूजर ने यूट्यूब को टैग करते हुए लिखा कि इस पर वीडियो अपलोड नहीं हो रहे हैं। यूट्यूब का सर्वर डाउन होने के कारण सोशल मीडिया पर रिएक्शन्स की बाढ़ आ गई है।

यह भी पढ़ें- कोरोना के बाद चांदीपुरा वायरस ने मचाया हाहाकार, 32 की मौत; जानें क्या है लक्षण और बचाव के तरीके

यह भी पढ़ें- विशेष राज्य का दर्जा मिलने पर क्या होगा फायदा? बिहार के बाद दो अन्य राज्यों ने भी की मांग

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement