whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jharkhand : चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा, तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

Champai Soren Resign : झारखंड में एक बार सीएम बदलेगा। चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। वे तीसरी बार राज्य की कमान संभालेंगे।
07:35 PM Jul 03, 2024 IST | Deepak Pandey
jharkhand   चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा  तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन
चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा।

Jharkhand Politics News : झारखंड सरकार में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है। जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब हेमंत सोरेन तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वे झारखंड के 13वें सीएम होंगे।

हेमंत सोरेन और चंपई सोरेन एक साथ रांची स्थित राजभवन पहुंचे। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई।

यह भी पढ़ें : क्यों नाराज हैं झारखंड कांग्रेस के विधायक? दिल्ली में डाला डेरा

गठबंधन ने हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना : चंपई सोरेन

राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बनाया गया और उन्हें राज्य की जिम्मेदारी मिली। हेमंत सोरेन के वापस आने के बाद गठबंधन ने हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना। इस पर उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।

राजभवन से निकलने के बाद क्या बोले हेमंत सोरेन?

राजभवन से निकलने के बाद जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मीडिया से कहा कि चंपई सोरेन ने पहले ही सारी बातें कह दी हैं। अभी बहुत अफरातफरी है, बाद में बाकी चीजें विस्तृत रूप से बता दी जाएंगी। सरकार बनाने के लिए सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Jharkhand Politics: क्या हेमंत के मास्टर स्ट्रोक से कमजोर पड़ गया BJP का ऑपरेशन लोटस!

झारखंड के मंत्री ने क्या कहा?

चंपई सोरेन के इस्तीफे के बाद राज्य के मंत्री और कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने कहा कि चंपई सोरेन ने अपना इस्तीफा दे दिया है और हेमंत सोरेन को अपना नेता चुना गया है। राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया गया। उनसे अनुरोध किया है कि वे नई सरकार बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज दें। दिल्ली में हाईकमान द्वारा मंत्रिमंडल का फैसला किया जाएगा, जिसका वे लोग पालन करेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो